झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 18 जून

 दिल में तेरा प्यार हे ... वीडियों सीडी का समारोह में हुआ विमोचन
  • गायक विक्रमसिंह डोडिया एवं निमीषा तड़वी ने किया है अभिनय

vedio-cd-release-jhabua
झाबुआ। दिल में तेरा प्यार हे .... वीडियों सीड़ी का विमोचन शनिवार को दोपहर 3 बजे स्थानीय एम-2 सभागृह में एक गरिमामय समारोह में हुआ। इस वीडिया सीडी में अभिनय पारा के युवा विक्रमसिंह डोडिया एवं गुजरात की फेमस कलाकार निमीषा तड़वी ने किया है। विमोचन अवसर पर दोनो कलाकारों ने अपने अनुभव भी साझा किए। कार्यक्रम संयोजक डाॅ. अनिल श्रीवास्तव ‘पारा’ ने जानकारी देते हुए बताया कि आयोजित समारोह में अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेष कार्यकारिणी सदस्य शैलेष दुबे, नगरपालिका अध्यक्ष धनसिंह बारिया, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष दीपेष बबलू सकलेचा, जिला सलाहकार मंडल (डीपीए) के अध्यक्ष यषवंत भंडारी, वरिष्ठ साहित्यकार डाॅ. रामषंकर चंचल उपस्थित थे। समारोह का शुभारंभ मां सरस्वतीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर अतिथियों द्वारा किया गया। पश्चात् ‘दिल में तेरा प्यार हे ....’ वीडियो सीडी का दोनो कलाकारों सहित सभी अतिथियों ने मिलकर विमोचन किया।


जिले में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं
इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेष कार्यकारिणी सदस्य शैलेष दुबे ने कहा कि निष्चित ही इस जिले मे ंप्रतिभाओं की कमी नहीं है। मुझे इस बात की खुषी है कि एक छोटे से गांव पारा से फिल्मी कलाकार के रूप में युवा विक्रमसिंह डोडिया उभर रहे है एवं वह जिले का नाम प्रदेष एवं राष्ट्रीय स्तर पर भी रोषन करे, ऐसी मेरी शुभकामना है। नगरपालिका अध्यक्ष धनसिंह बारिया ने पूरे नगर की ओर से दोनो कलाकारों एवं प्रोड्यूसर प्रकाष बारोड़ तथा डायरेक्टर जेसी पटेल का स्वागत किया एवं दोनो उभरते कलाकारों को अपनी ओर से शुभकामनाएं प्रेषित की।

भरपूर साहयोग की बात की
इस अवसर पर जिला सलाहकार मंडल के अध्यक्ष यषवंत भंडारी ने बताया कि हम भी साज रंग संस्था के माध्यम से जिले की प्रतिभाओं को निखारने का काम करते है और उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुति के लिए प्लेटफाम देते हैै। उन्होंने आषा व्यक्त की कि हमारे पारा नगर का युवा विक्रमसिंह डोडिया दिन दुगुनी एवं रात चैगुनी तरक्की करे एवं अपने परिवार तथा समाज का नाम पूरे देष नहीं विदेष में भी रोषन करे। इस दौरान उन्होंने उनके इस कार्य मंे भरपूर सहयोग देने की भी बात कहीं। इस अवसर पर वरिष्ठ साहित्यकार डाॅ. रामषंकर चंचल एवं भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष बबलू सकलेचा ने भी दोनो कलाकारों को अपनी ओर बधाई दी।

दी सीड़ी के बारे में जानकारी
इस दौरान विक्रमसिंह डोडिया ने अपनी इस सीडी के बारे में जानकारी दी एवं उसके गीत भी गुनगुनाएं। इसके साथ ही गुजरात की केमस कलाकारा निमीषा तड़वी ने बताया कि उन्हें इस सीडी में विक्रमसिंह डोडिया के साथ काम करके बहुत ही खुषी हुई एवं हमने मिलकर इसमें एक अच्छा अभिनय प्रस्तुत किया है। इस अवसर पर प्रोड्यूसर प्रकाष बारोड़ एवं डायरेक्टर जेसी पटेल ने भी आवष्यक जानकारी दी।

ये थे उपस्थित
इस अवसर पर साज रंग संस्था के अध्यक्ष धर्मेन्द्र मालवीय ‘बाबा’, मप्र उपभोक्ता हितैषी मंच के अध्यक्ष जयेन्द्र बैरागी, वरिष्ठ पत्रकारों में श्याम त्रिवेदी, आलोक द्विवेदी, महेष राठौड़, राजेन्द्र सोनी, दौलत गोलानी, राकेष पोतदार, पतंजलि योग समिति के रविराजसिंह राठौर सहित शहर के अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। समारोह का संचालन बीएसएनएल एम्प्लाईज यूनियन के शरत शास्त्री ने किया एवं आभार शैलेन्द्र राठौर ने माना।

शराब ठेकेदारो मे आमने सामने चली बन्दूक कि गोली  लोगो में दहशत पैदा हूई

jhabua-news
पिटोल । करीब रात्री 9.40 मीनीट पर स्थानीय विदेशी शराब दूकान पर गोली बारी कि घटना हुई जिससे आसपास रहने वाले लोगो में अफरा तफरी मच गई कि कही लुट कि घटना ना हो जाये परन्तू इस गोली बारी का माजरा हि कुछ अलग था यह गोली बारी शराब माफीयाओ कि दूशमनी को लेकर हुई थी राणापुर का शराब माफीया अपने तीन गुर्गाे के साथ यहा के सेल्समेन पर गोली चलाई जिसमे सेल्समेन बाल बाल बच गया। अपने क्षैत्र में शराब खपाने को लेकर गोली बारी करने आये थे। राणापुर के शराब माफीया के गुर्गे गोली चला रहे थे तब वो पिटोल के मेनेजर एवं सेल्समेनो को यह गालीया देते हुए कह रहे थे कि तुम सेठ ओर तुम लोग हमारे क्षैत्र में शराब सप्लाय कर रहे हो इसलिए हम तुम पर सभी लागो को जान से मार देंगे यह कहते हूए गोली चलाई ओर दोनो शराब माफीयाओ के लोगो के आपस मे भीड़ जाने से वहाॅ भगदड़ मच गई। जनता ने दिखाई हिम्मत - जब राणापुर शराब माफीया के गुर्गे गोली चला कर भागने कि कोशीश कर रहे थे तब विदेशी शराब कि दूकान के आस पास रहने वाले लोगो  हिम्मत करके ंघेरा बनाकर बन्दूक चलाने बाले एक शक्स रणबीर  को उसकि 12 बोर कि बन्दूक के साथ पकड़ लिया इसी अफरा तफरी में शराब माफीया ओर उसके 2 गुर्गे अपने बोलेरो वाहन से भागने में सफल हो गये। सस्ते रेट एवं गुजरात एवं आसपास के क्षैत्र में शराब तस्करी को लेकर हुआ विवाद - जहाॅ शराब माफीयाओ ने महंगी शराब को खपीने के लिए अपने अपने क्षेत्र बाट रखे है वही अब आदीवासीे समाज कि शादीयो का सीजन खत्म होने से शराब कि बिक्री कम हो जाने से अब गुजरात एवं ग्रामीण क्षैत्रो मंें अवैघ शराब का परीवहन कर रहै है। राणापुर कस शराब माफीया पिटोल क्षैत्र में रेट कम करके शराब तस्करी कर रहा है वही पिटोल कि शराब दूकान स्थानीय छोटे व्खपारी को महंगा एवं गुजरात दोनो ही जगह शराब माफीया तस्करी करने के लिए सस्ते रेट पर शराब सप्लाय कर रहै है। पुरा जिला सिन्ड़ी केट है केवल राणापुर के ढेकेदार अलग है - वेसे तो पूरे अलग के होने के बावजूद भी सभी ढे़केदारो ने मिलकर सेन्ड़ीकेट होकर अपना व्यवसाय करते है। परन्तू राणापुर क्षैत्र के ढेकेदार द्वारा सिन्ड़ीकेट नही होना यह भी विवाद की एक वजह है। पुलीश भी पहूची मोके पर - पुलीश चैकि मात्र 200 मीटर कि दूरी पर स्थित है विदेशी शराब कि दूकान पर जब हो हल्ला हूआ तब पुलीश भी मोके पर पहुची एवं स्थिती कि गम्भीरता को देखते हुए कुन्दनपुर एवं पुलीश हाइवे पेटोलिंग टिम तथा झाबुआ से भी फोर्स को बूलाया गया। राणापूर के शराब माफीयाओ का पीछा किया  वे हाथ नही परन्तु वे हाथ नही लगे एवं जिसको जनता ने पकड़ा था उसको पूलीश ने गीरफतार किया। तथा झाबुआ से एफ.सी.एल. टिम के सदस्य ड़ाॅ. आर एस मुजान्दा , एफ.सी.एल के वैज्ञानीक ने आरोपी के फिंगर प्रींट लिये एवं घटना के लिए शाक्ष्य एकत्रित किये। इसमें डाॅ. मुजान्दा के साथ दिनेश राठ़ी सहायक के रूप में साथ में थे इस प्रकरण मेें अपराध कि धारा 307 हत्या का प्रयास दर्ज कि गई एवं अपराध दर्ज किया दस मोके पर झामुआ एस.ड़ी.ओ.पी श्री परीहार यादव रा़त्री 12 बजे तक वही पूलीश चैकि पर दल बल के साथ ड़टे रहै तथा पिटोल चैकि प्रभारी नवीन पाठक श्री तत्परता से स्थिती को काबू करते रहै। 


जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्या. झाबुआ में कडकनाथ मुर्गीपालन समितियो के संचालक मण्डल के पदाधिकारियों/सदस्यों का प्रषिक्षण संपन्न

झाबुआ । आज गुरुवार दिनांक 15.06.2017 को जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्या. झाबुआ मे कडकनाथ मुर्गीपालन समितियों के संचालक मण्डल के पदाधिकारियों एवं सदस्यों हेतु प्रषिक्षण आयोजित किया गया, जिसमे मुख्य रूप से बैंक के अध्यक्ष श्री गोैरसिंह वसुनिया, उपायुक्त सहकारिता जिला-झाबुआ/अलीराजपुर श्री जी.एल.बडोले, मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी.एन.यादव एवं पषुपालन विभाग से डाॅ.ए.एस.दिवाकर, डाॅ.अमित दोहरे, भाजपा नेता श्री लक्ष्मण नायक उपस्थित थे । बैंक अध्यक्ष श्री वसुनिया द्वारा संबोधित करते हुवे कहा कि कडकनाथ मुर्गी एवं देषी मुर्गीयों  पर विस्तृत विषलेषण कर कडकनाथ मुर्गे-मुर्गी की विषेषताएं बताई तथा कडकनाथ मुर्गी पालने हेतु तकनिकी जानकारी अति आवष्यक है । कडकनाथ समिति के कार्य हेतु आत्मबल मजबूत होना चाहिये, कडकनाथ मुर्गीपालन कार्य मे महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है ।  अधिक से अधिक महिलाओं को प्रषिक्षित किया जाना चाहिये ।  पुरूष की अपेक्षा महिलाये अधिक मितव्ययी होती है । जो मुर्गे-मुर्गीयों की अच्छे से देखभाल कर लाभ कमा सकती है । श्री वसुनिया द्वारा अमेरिका, जापान एवं भारत देष पर उदाहरण देते हुवे कहा कि हमारे देष का बच्चा उठते ही रोटी मांगता है जबकि अमेरिका एवं जापान मे प्रयोग एवं आवष्किार की बात करते हुए मानसिक रूप से तैयार होकर आगे आना होगा । अधिक उत्पादन होने पर फेडरेषन बनाकर कडकनाथ मुर्गे व मुर्गीयों को बडे शहरों मे विक्रय किये जाने की कार्ययोजना है । उपायुक्त सहकारिता श्री जी.एल.बडोले द्वारा संबोधित करते हुवे कहा कि कडकनाथ मुर्गी उत्पादन हेतु अधिक से अधिक समितियों का पंजीयन हो, ताकि जिले मे सर्वाधिक कडकनाथ मुर्गीपालन का कार्य हो सके । बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी.एन.यादव द्वारा कहा कि कडकनाथ मुर्गीपालन समितियों को मुर्गीपालन हेतु सर्वप्रथम आवष्यक प्रारंभिक तैयारी हो तथा समिति संचालक मण्डल द्वारा मुर्गीपालन हेतु पूर्ण सहमति हो । सम्पूर्ण प्रोजेक्ट के आधार पर बैंक द्वारा  आवष्यक राषि/ऋणराषि की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी । बैंक द्वारा समितियों को पूर्ण सहयोग किया जायेगा । डाॅ. दिवाकर द्वारा कडकनाथ मुर्गीपालन की प्रथम स्टेज से लेकर आखिरी तक की सम्पूर्ण प्रक्रिया पर विस्तृत प्रकाष डालकर उपस्थित समस्त पदाधिकारियो/सदस्यों को तकनीकी प्रषिक्षण दिया गया । प्रशिक्षण का संचालन डाॅ. अमित दोहरे द्वारा किया गया एवं आभार श्री ओ.पी.पंवार अंकेक्षक द्वारा प्रकट किया गया।

विधायक द्वय ने किया आठ करोड से अधिक लागत की सडक निर्माण का भूमि पूजन ।
  • झाबुआ एवं जोबट विधानसभा क्षेत्र के कंजावानी- डूंगलवानी तक साढे दस किलोमीटर सडक  बनने से मिलेगी गा्रमीणों को सुविधा 

jhabua-news
झाबुआ ।  गा्रम गा्रम तक सडकों से जोड कर गा्रमीण अंचलों में लोगों को अधिक से अधिक सुविधाये पहूंचाने तथा फलिये फलिये तक आने जाने की सुविधायें उपलब्ध कराने के लिये प्रदेश की शिवराजसिंह चैहान की सरकार ने कोई कसर बाकी नही रखी है, झाबुआ विधानसभा के कंजावानी से जोबट विधानसभा क्षेत्र के डूंगलावानी तक की सडक निर्माण के लिये यहां क्षेत्रवासियों की मांग को देखते हुए प्रदेश सरकार  ने 10. 5 किलोमीटर लम्बे इस मार्ग के डामरीकरण की स्वीकृति प्रदान करके लोगों की लम्बे समय से चली आरही मांग को पूरा किया है । प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने स्वयं कहा है कि गा्रमीण अंचलों के विकास के लिये किसी भी प्रकार से धन की कमी आडे नही आने दी जावेगी तथा प्रत्येक गा्रम में बिजली,पानी एवं सडक की समस्या का पूरी तरह निर्मूलन किया जावेगा ताकि लोगों को सुविधायें एवं राहत मिल सके तथा हर मौसम में वे जनपद एवं जिला मुख्यालय से जुडे रह सकंेे । उक्त उदगार झाबुआ विधायक शांतिलाल बिलवाल ने रविवार को कंजावानी से डूगलावानी  मार्ग स्थित चैराहे पर लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई जारही 8 करोड 4 लाख की लागत से बनने वाले डामरी करण रोड निर्माण कार्य के भूमि पूजन के अवसर पर कहीं। इस अवसर पर जोबट विधायक माधोसिंह  डावर ने भी सम्बोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र का विकास होगा तो जिले का विकास होगा और जिले का विकास होगा तो हमारा प्रदेश विकास के मार्ग पर दौडेगा । शिवराजसिंह चैहान जब से मुख्यमंत्री बने से इस अंचल के विकास के लिये उन्होने  करोडो की योजनायें एवं विकासकार्यो को स्वीकृत करके इस अंचल को तेजी से विकसित बनाने में मदद की है । झाबुआ विधानसभा  एवं जोबट विधान सभा दोनों को जोडने वाली यह साढे दस किलोमीटर की डामरीकृत सडक बन जाने पर इस अंचल के रहवासियों को अभी तक जो परेशानिया उठाना पड रही थी उससे मुक्ति मिल सकेगी । झाबुआ एवं जोबट विधानसभा क्षेत्र में भाजपा ने जनहित के जो काम किये है उससे लोगों का जीवनस्तर बढा है और लोगों को सरकार की डेढ सौ से अधिक योजनाओं का लाभ मिल रहा है। भूमिपूजन के अवसर पर संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा कार्यसमिति के सदस्य शैलेष दुबे ने भी विचार व्यक्त करते हुए झाबुआ विधायक शांतिलाल बिलवाल एवं जोबट विधायक माधेसिंह डावर की प्रसंशा करते हुए कहा कि गा्रमीण क्षेत्रों में आज जो विकास दिखाई दे रहा है वह सब दोनों विधायकों के प्रयासों का परिणाम है। कांग्रेस सरकार के  समय गा्रमीण अंचलों में सडक, पानी बिजली की जो समस्यायें परेशान करती थी उससे अब मुक्ति मिल गई है और गा्रमीण एवं किसान सभी ने सरकार की योजनाओं का लाभ लेकर अपने आर्थिक स्तर को उंचा किया है ।  भूमि पूजन के अवसर परआलीराजपुर भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश अग्रवाल. ,भानु भुरिया,जिला महामंत्री थावरसिंग भुरिया. आलीराजपुर जिला भाजपा महामंत्री अजय जायसवाल गा्रमीण मण्डल अध्यक्ष सुरसिग हटिला. हरु भुरिया, शेलेन्द्र सोलंकी,सहित बडी संख्या में गा्रमीणजन, पंच, सरपंच एवं गणमान्यजन उपस्थित थे ।

अभिव्यक्ति मंच पर बच्चांे ने बिखेरा जलवा, शहर के साथ बाहर से आए कलाकारों ने भी दी अपनी उत्कृष्ट प्रस्तुति

jhabua news
झाबुआ। शहर के डीआरपी लाईन स्थित यातायात पार्क में अभिव्यक्ति मंच का 10वां का आयोजन शनिवार रात किया गया। यह आयोजन पुलिस प्रषासन द्वारा संकल्प ग्रुप झाबुआ के सहयोग से हुआ। जिसमें बच्चों ने मंच पर शानदार प्रस्तुति देकर अपना जलवा बिखेरा। कर्यक्रम में अतिथि के रूप में श्रीमती राधा सतोगिया एवं रातीतलाई विद्यालय के मनोज खाबिया तथा महिला एवं परामर्ष केंद्र की प्रभारी श्रीमती तारा मंडलोई उपस्थित थी। शुभारंभ मां सरस्वतीजी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर अतिथियों द्वारा किया गया। सरस्वती वंदना कु. विषाखा ने प्रस्तुत की। पश्चात् अभिव्यक्ति मंच पर झाबुआ के कलाकारों के साथ बाहर से आए कलाकारों ने नृत्य, गायन, नाटक में  अपनी उत्कृष्ट प्रस्तुति देकर सभी को रोमांचित एवं मनमोहित कर दिया। इस अवसर पर मृणाली झरबड़े एवं निहाली चैहान ने अतिथि कलाकार के रूप में अपनी प्रस्तुति दी। उक्त कार्यक्रम करीब 2 से ढ़़ाई घंटे तक चला।

पुरस्कार प्रदान किए गए
कार्यक्रम में निर्णायक के रूप में डाॅ. चारूलता दवे एवं कु. निधि ठाकुर उपस्थित थी। प्रथम पुरस्कार कु. आर्नी छाजेड़, द्वितीय पुरस्कार रिया नायक एवं तृतीय पुरस्कार जान्हवी एवं सिया को प्रदान किया गया। इस प्रकार प्रोत्साहन पुरस्कार गरिमा, अलंकृति तथा कनिष्ठा व डिम्पल को दिया गया। सभी पुरस्कार श्रीमती तारा मंडलोई की ओर से प्रदान किए गए।

अतिथि एवं निर्णायकों का किया गया सम्मान
अतिथि एवं निणार्यकों का परिचय एवं सम्मान संकल्प ग्रुप की संयोजक श्रीमती भारती सोनी द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन मनीष गिरधानी ने किया एवं आभार कार्यक्रम के सह-संयोजक विरेन्द्रसिंह राठौर ‘भईजी’ ने माना। संयोजक श्रीमती सोनी ने बताया कि प्रति सप्ताह होने वाले कार्यक्रम में नामांकन पूर्व ही करवाना होता है। अगले कार्यक्रम के लिए शुक्रवार शाम तक पंजीयन कार्य होगा।

जगन्नाथजी की भव्य रथ यात्रा को लेकर हुई बैठक, सहयोग रात्रि की गई एकत्रित  बैठक 21 को

jhabua news
झाबुआ। जून को भगवान श्री जगन्नाथ की रथ यात्रा का आयोजन शहर में किया जाएगा। जिसको लेकर शनिवार रात 8 बजे स्थानीय काॅलेज मार्ग स्थित श्री जगदीष मंदिर पर श्री जगन्नाथ रथ यात्रा समिति की बैठक आयोजित हुई। जिसमें समिति के सदस्यों द्वारा सुझाव देने के साथ ही इस दौरान सहयोग रात्रि भी एकत्रित की गई। बैठक का संचालन करते हुए अष्विन शर्मा एवं रविराजसिंह राठौर ने उपस्थित सदस्यों से यात्रा को किस तरह वृहद रूप प्रदान किया जाए, इसको लेकर सुझाव आमंत्रित किए। इस दौरान समिति से जुड़े एसएस शर्मा, सुनील शर्मा, हिमांषु भट्ट, अतुल शर्मा, सुनिल चैहान, रविराजसिंह राठौर, जितेन्द्र केलवा, अजय सांवरिया, उमेष पांडे, गजराजसिंह चैहान, अष्विन शर्मा, जितेष प्रजापत, भरत सांवरिया, लक्की चैहान, पपीष पानेरी, नितीन भट्ट आदि ने आयोजन का भव्य रूप हेतु सहयोग राषि देने की घोषणा की। समिति के रविराजसिंह राठौर ने बताया कि इस अवसर पर तय किया गया रथ यात्रा में सभी समाज के प्रमुखों को आमंत्रित किया जाएगा। इसको लेकर समिति के सदस्यों सहित समाज के प्रमुखों की अगली बैठक 21 जून, बुधवार को आयोजित होगी। जिसमें आयोजन की अंतिम रूपरेखा तैयार की जाएगी। बैठक के अंत में आभार जगदीष पंडा ने माना।

रापी लगाकर की लूट 

झाबुआ । फरि. शांतु पिता अमरसिंह खराडी नि. बददापुरा थाना शिवगढ जिला रतलाम 407 गाडी में परचुन का सामान भरकर झाबुआ आ रहा था कि ग्राम फुटिया सातबिल्ली फाटे के पास अज्ञात 03-04 बदमाश रापी लगाकर पत्थर मारकर गाडी में चढ गये व परचुन सामान कपडे की दो गिठान व एक नोकिया कंपनी का मोबाईल जिसमें सीम लगी लुटकर भाग गये। प्रकरण में थाना कोतवाली में अपराध क्रं. 512/17 धारा 394 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

लटठ मार की हत्या 

झाबुआ । आरोपी दिनु पिता मालिया मोरी नि. कागझर, पारू पिता केनसिंग भाबर नि. आम्बा खोदरा ने फरि. ननु पिता बुचा मोरी नि. कागझर के भाई पानसिंह पिता बुचा मोरी नि. कागझर को जमींन के हिस्से की बात को लेकर दोनों आरोपियों ने जान से मारने की नियत से लटठ से पानसिंह के सिर में चोंट पहुचाकर हत्या कर दी। प्रकरण में थाना कोतवाली में अपराध क्रं 515/17 धारा 302, 34 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

अपहरण का अपराध पंजीबद्ध
  
झाबुआ । फरि. दितिया पिता गब्बा भूरिया नि. नारंदा की लडकी मोसम उम्र 13 वर्ष घर से कपडे सिलवाने जाने का कहकर कल्याणपुरा गई थी जिसे संदेही ऐलास पिता वेलसिंह भाबोर नि. नारंदा बहला फुसलाकर अपहरण कर ले गया। प्रकरण में थाना कल्याणपुरा में अपराध क्रं. 184/17 धारा 363 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

हत्या का प्रयास का अपराध पंजीबद्व
       
झाबुआ। फरियादी दिनेश पिता खमनसिंह उम्र 42 साल निवासी गम्हरिया थाना एनटीपीसी खेरा जिला बिहार ने बताया कि आरोपी रणवीरसिंह पिता कमलसिह उम्र 43 साल निवासी मुरैना व उदाभाई निवासी कुन्दनपुर व अन्य-02 ने बोलेरो गाडी लेकर आये व फरि. को तुम लोग हमारी तरफ शराब डालते रहते हो कहकर अश्लील गालिया देकर आरोपी रणवीरसिंह ने फरि. के उपर जान से मारने की नियत से बन्दुक से फायर किया जो फरि. के बैठे जाने से बच गया व जान से मारने की धमकी दी। प्रकरण में थाना कोतवाली में अपराध क्रं. 517/17 धारा 307,294,506,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

मोटर सायकल की टक्कर से मोत

झाबुआ । आरोपी राजु पिता जलिया वसुनिया निवासी राजपुरा ने तेज गति व लापरवाही पूर्वक मो.सा. को चलाकर लाया व बहादुुर पिता रामा भाबोर निवासी टिमरवानी की मो.सा. को टक्कर मार दी जिससे बहादुर की मृत्यु हो गयी। प्रकरण में थाना थांदला में अपराध क्रं. 276/17 धारा 304-ए भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...