भारत विश्व गुरू बनने की ओर अग्रसर है : रघुवर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 9 जुलाई 2017

भारत विश्व गुरू बनने की ओर अग्रसर है : रघुवर

india-in-way-to-become-world-guru-raghubar-das
देवघर 09 जुलाई, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को युगपुरुष बताया और कहा उनके नेतृत्व में देश विश्व गुरू बनने की दिशा में अग्रसर हो रहा है। श्री दास आज देवघर के दुम्मा में श्रावणी मेले के उदघाटन के अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि देश के प्रधानमंत्री के रूप में एक युगपुरुष का अवतरण हुआ है जिनके द्वारा भारत को पुनः विश्व गुरू के रूप में प्रतिस्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भक्तों की श्रद्वा और विश्वास में उनकी पूर्ण आस्था है। उन्होंने कहा कि गुरू पूर्णिमा के अवसर पर गुरू की पूजा की जाती है और गुरू ब्रम्हा, विष्णु तथा महेश के समान होते हैं। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न योजनाओं का उदघाटन तथा शिलान्यास भी किया। उन्होंने कहा कि देवघर आने वाले श्रद्धालुओं को यदि कोई कष्ट होता है तो वे सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के माध्यम से उन्हें सूचित करें जिसका निराकरण जल्द से जल्द कराया जायेगा। 


श्री दास ने कहा कि देवघर देश में ही नहीं बल्कि विश्व स्तर पर प्रसिद्व है। यहां सुल्तानगंज से वैद्यनाथ धाम तक 105 किलोमीटर की दूरी में कांवरिया भक्ताें का जत्था चलता है। उन्होंने कहा कि 105 किलोमीटर की यह यात्रा दुनिया की सबसे लंबी अध्यात्मिक यात्रा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पवित्र नगरी वैद्यनाथ धाम के अगल-बगल में तपोवन, त्रिकुट, नौलखा मंदिर और बासुकीनाथ धाम आदि अध्यात्मिक एवं पर्यटन केन्द्र हैं। उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार इस क्षेत्र को अध्यात्मिक एवं पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित करने के लिये कृत संकल्पित है। श्री दास ने इस अवसर पर देवघर नगर निगम की तीन, ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल की दो, राष्ट्रीय ग्रामीण नियोजन कार्यक्रम की एक, पथ निर्माण विभाग की एक, जिला परिषद की एक तथा ग्रामीण अभियंत्रण संगठन की दो योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। सभी योजनाओं की कुल प्राक्कलित राशि 61 करोड़ 24 लाख 99 हजार रुपये है। इससे पूर्व श्री दास ने द्वादश ज्योतिर्लिंग बाबा वैद्यनाथ की पूजा-अर्चना की तथा राज्य के लिये सुख-समृद्धि एवं शांति की कामना की। 

कोई टिप्पणी नहीं: