झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 27 जुलाई

बोहरा समाज के प्रतिनिधि मंडल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेट कर दोहद आने का दिया न्यौता ।
  • सर्वसुविधायुक्त हास्पीटल का दोहद में प्रधानमंत्री के हाथो होगा लोकार्पण

jhabua news
झाबुआ । बोहरा समाज के एक प्रतिनिधि मंडल ने संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक सौजन्य मुलाकात की। बोहरा समाज दाहोद के प्रतिनिधि मंडल की इस सौजन्य मुलाकात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मोमेंटो सौंपते हुए गुजरात राज्य के दाहोद शहर को स्मार्ट सिटी में शामिल किए जाने पर आभार माना। इस दौरान प्रतिनिधि मंडल ने बोहरा समाज का सर्वसुविधा युक्त हॉस्पिटल जो कि मुंबई स्थित सैफी हॉस्पिटल की तर्ज पर बनाया जा रहा ह,ै इसका निर्माण कार्य चालू हो चुका है और जब यह हॉस्पिटल बनकर तैयार हो जाएगा तब लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आने का न्योता भी दिया। बोहरा समाज के प्रतिनिधि मंडल को चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब (त.उ.स.)की ओर से आमंत्रण आया तो वे स्वयं दाहोद जरूर पहुंचेंगे। बोहरा समाज की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत वर्ष में स्वच्छता अभियान में बोहरा समाज का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है जिसके लिए मैं बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना साहब का तहेदिल से शुक्रगुजार हूं व उन्होंने सैयदना साहब के पर्यावरण प्रेम को लेकर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि इन दिनों बोहरा समाज द्वारा जो विश्वभर में जो पौधारोपण कार्य किया जा रहा है काबिले तारीफ है। गौरतलब है कि बोहरा समाज ने पर्यावरण स्वच्छता के लिए देशभर में लाखों पौधे लगाए जिसका बार कोड तक निर्धारित किया व प्रतिदिन पौधों की देखभाल की जा रही है। इस प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व दाहोद के  सांसद व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह भाबर ने किया। इस अवसर पर आमील साहब  शेख जोहरभाई, शेख शब्बीर आमील साहब सैफी मोहल्ला, हुसैनी भाई खरोदावाला, मुफद्दल भाई अमूल वाले समेत समाजजन मौजूद थे। उक्त जानकारी बोहरा समाज के मेघनगर के अध्यक्ष मुल्ला अली असगर बोहरा द्वारा दी गई।


कांग्रेस अधिकृत उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह किए गए आवंटित,
  • शीला भूरिया, (अध्यक्ष) एवं वार्ड क्रमांक 5 के निखिल सेठिया एवं विजय रूनवाल तथा वार्ड क्रमांक 13 से आशीष भूरिया ने कांग्रेस अधिकृत प्रत्याषियों के समर्थन में अपना नाम वापस लिए

jhabua news
झाबुआ । नगर पालिका परिषद झाबुआ में अध्यक्ष के रूप में श्रीमती मनु डोडियार का चुनाव लडना अब तय हो चुका है। आज उनके समर्थन में शीला भूरिया ने अपना नाम वापस ले लिया है। वहीं वार्ड क्रमांक 13 के अधिकृत प्रत्याशी आशीष भूरिया ने रामला गुंडिया के समर्थन में अपना नाम वापस लिया तथा जिला कांग्रेस द्वारा रामला गुंडिया को वार्ड 13 से अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया। वहीं वार्ड क्रं. 5 में अधिकृत उम्मीदवार रिंकु रूनवाल के समर्थन में श्री विजय रूनवाल एवं निखिल सेठिया ने अपना नाम वापस लिया है। जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्ष भटट ने जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष आशीष भूरिया ने पार्टी के हित को देखते हुए वार्ड क्रमांक 13 से अपना नाम वापस लिया जिसमें पार्टीजनों ने उनके समर्पण की सराहना की। जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, जिला कांग्रेस कोषाध्यक्ष प्रकाश रांका, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष डाॅ.विक्रांत भूरिया, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष हेमचंद्र डामोर, शहर कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष गौरव सक्सेना, सहित जिला कांग्रेस के पदाधिकारीगण, ब्लाॅक कांग्रेस के पदाधिकारीगण, एवं शहर कांग्रेस के पदाधिकारीगण ने एक जुटता दिखाते हुए पूरी ताकत से भाजपा को पराजित कर भारी बहुमत से कांग्रेस पार्टी को जिताने का संकल्प लिया है। ज्ञातव्य है कि कांग्रेस ने अध्यक्ष सहित सभी वार्डों में अपने प्रत्याशी घोषित किए थे किंतु वार्ड क्रमांक 8 को छोडकर सभी प्रत्याशियों ने एक जुट होकर पूरी ताकत से भाजपा को हराने के लिए संकल्प लिया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश डोषी, पूर्व विधायक जेवियर मेडा, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष विजय पांडे, जिला कांग्रेस महामंत्री अलीमुददीन सैयद, वीरेन्द्र मोदी, कांग्रेस नेता मनीष व्यास, गोपाल शर्मा, विनय भाबोर, विजय भाबोर, ऋषी डोडियार, दीपक डोडियार, आदि ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव एवं क्षेत्रीय सांसद कांतिलाल भूरिया का आभार व्यक्त करते हुए कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी को जीताने हेतु अपील की।

12 दिवसीय गणेषोत्सव के लिये प्रथम बैठक में हुई चर्चा
  • आगामी बैठक 29 जुलाई शनिवार को श्री पंवार एवं श्री राठौर को दी गई श्रद्धाजंलि

jhabua news
झाबुआ । सार्वजनिक गणेश मंडल की प्रथम बैठक बुधवार रात्री मे राजवाडा चैक स्थित श्री सत्यनारायण मंदिर पर राजेन्द्र अग्निहौत्री की अध्यक्षता में आयोजित की गई। मंडल के महासचिव नानालाल कोठारी ने आगन्तुक सदस्यों का स्वागत करते हुए बताया कि इस वर्ष 25 अगस्त से 5 सितम्बर तक 12 दिवसीय गणेशोत्सव का आयोजन नगर की परंपरा के अनुसार किया जावेगा । उन्होने बताया कि 12 दिवसीय गणेशोत्सव में हमारी प्राथमिकता  नगर की प्रतिभाओं को मौका देकर उन्हे प्रोत्साहित करना रहेगा । नगर में साहित्य, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, समाजसेवी क्षेत्र में ऐसी प्रतिभाओं की कमी नही है जो न सिर्फ नगर स्तर पर बल्कि प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके है । बैठक में उपस्थित सौभाग्यसिंह चैहान ने गत वर्षो के अनुसार इस बार भी प्रश्नमंच प्रतियोगिता का दो चरणों में आयोजन करने का सुझाव दिया जिसमें कक्षा 8 से 10 तक के छात्र- छात्राओं के लिये तथा 11 से कालेज स्तर के छात्रों के लिये अलग से  प्रश्नमंच स्पर्धा रखी जाने के सुझाव पर सभी ने सहमति प्रदान की । बैठक में निरंजन चैहान, जनार्दन शुक्ला, राजेन्द्रकुमार सोनी, हर्षभट्ट, रविराजसिंह राठौर, बालमुकुन्दसिंह चैहान, जितेन्द्र शाह, राजेश नागर आदि ने भी सुझाव देते हुए आगामी बैठक शनिवार 29 जुलाई को बुलाने का सुझाव दिया जिसे सर्वानुमति सेे मान्य करके गणेश मंडल की बैठक 29 जुलाई शनिवार को  श्री सत्यनारायण मंदिर राजवाडा चैक पर आयोजित करने पर सहमति प्रदान की गई । महासचिव नानालाल कोठारी के अनुसार 29 जुलाई शनिवार को सायंकाल 7-30 बजे आयोजित बैठक में इस वर्ष मनाये जारहे 12 दिवसीय गणेशोत्सव की रूपरेखा तय की जावेगी तथा इसी दिन पदाधिकारियों एवं कार्यकारीणी सदस्यों एवं विभिन्न समितियों का गठन भी किया जावेगा । बैठक के अंत में सार्वजनिक गणेश मंडल के सक्रिय पदाधिकारी रहे स्वर्गीय नरोत्तमसिंह पंवार एवं स्वर्गीय भेरूसिंह राठौर को दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धाजलि अर्पित की गई । कार्यक्रम का संचालन श्री कोठारी ने किया तथा आभार प्रदर्शन राजेश नागर ने व्यक्त करते हुए आगामी बैठक में सभी सदस्यों एवं महिला सदस्याओं को अनिवार्य रूप  से उपस्थित रहने की अपील की । आरती के बाद प्रसादी वितरण किया गया ।


किन्नर समाज ने घर घर जाकर राखी पर्व की बधाई दी

jhabua news
झाबुआ । किन्नर समाज के सदस्यों की दुआये ंहर किसी को फलती फलती है तथा उनका आशीर्वाद परिवार के लिये शुभ माना जाता है । साम्प्रदायिक सौहार्द्रता की जो भावना किन्नर लोगों में पाई जाती है वह निश्चित ही अनुकरणीय होती । गुरूवार को किन्नर समाज की मुखिया नसीम जान के नेतृत्व में रक्षाबंधन पर्व की बधाई देने के लिये गीत गाते हुए नगर के विभिन्न मोहल्लों में घर घर जाकर शुभकामनायें देने के साथ ही नेक एकत्रित किया गया  और लोगों ने प्रसन्नमुद्रा में इस समाज को लोगों को यथाशक्ति आर्थिक सहयोग राशि प्रदान की । किन्नर प्रमुख नसीमजान के साथ किरणबाई, रमीला बाई, रीटा , आनंदीबने एवं संगीता ने ढोलक की थाप पर नृत्य करके घर घर जाकर बधाई गीत गाये और आशीर्वाद प्रदान किये । हिन्दु मुस्लिम के भेदभाव से परे हट कर लोग भी अपने बच्चों को किन्नर समाज का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिये उनके पास लाये और आशीर्वाद प्राप्त किया । नसीम जान ने बताया कि वे होली, दीपावली एवं रक्षाबंधन के अवसर पर ही पूरे नगर में भ्रमण करके घर घर जाकर दुआये ं करते है और लोगों का स्नेह उन्हे प्राप्त होता है तथा यथाशक्ति वे उन्हे दक्षिणा के रूप  मे कुछ धनराशि प्रदान करते है जिसे वे सहर्ष स्वीकार करते है।

जिले में अब तक कुल 505.8 मि.मी. औसत वर्शा दर्ज, 24 घण्टो में कुल 26.0 मि.मी. वर्षा दर्ज

झाबुआ । अधीक्षक भू-अभिलेख झाबुआ ने बताया कि जिले में 1 जून से आज दिनांक तक कुल 505.8 मि.मी. औसत वर्शा हो चुकी है। जिले में विगत 24 घण्टों के दौरान औसत 26.0 मि.मी. वर्शा दर्ज की गई। विगत 24 घण्टो में झाबुआ तहसील में 45.6 मि.मी., थांदला तहसील में 24.2 मि.मी., रानापुर में 33.0 मि.मी., मेघनगर में 17.0 मि.मी., पेटलावद में 17.8 मि.मी., रामा में 30.0 मि.मी. वर्शा दर्ज की गई है।

इलेक्ट्रानिक वोटिंग मषीनो का रेंडमाईजेषन 28 एवं 29 जुलाई को

झाबुआ । नगरीय निकाय निर्वाचन 2017 के लिए इलेक्ट्रानिक वोटिंग मंषीनो ई.व्ही.एम. का प्रथम रेंडमाईजेषन 28 जुलाई 2017 को प्रातः 11.00 बजे से एवं द्वितीय रेंडमाईजेषन 29 जुलाई 2017 को प्रातः 11.00 बजे कलेक्टर कार्यालय के सभा कक्ष झाबुआ में रखा गया है। नियत दिनांक व समय पर कलेक्टर कार्यालय के सभा कक्ष में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि एवं नगरीय क्षेत्र झाबुआ, थांदला, राणापुर एवं पेटलावद के रिटर्निंग अधिकारियों को उपस्थित होने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कहा गया है।

नाम वापसी के बाद अभ्यर्थीयो को चुनाव चिन्ह आवंटित

झाबुआ । रिटर्निगं अधिकारी झाबुआ, राणापुर, थांदला, से प्राप्त जानकारी अनुसार नगरीय निकाय निर्वाचन 2017 के लिए आज नाम वापसी के बाद अभ्यर्थियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किये गये। झाबुआ नगरपालिका परिषद में अध्यक्ष पद के लिये बसंती धनसिह बारिया भारतीय जनता पार्टी को कमल एवं मन्नू डोडियार इण्डियन नेशनल कांग्रेस को हाथ, थांदला नगरपालिका परिषद के लिए श्री बंटी सोहन डामोर भारतीय जनता पार्टी को कमल, जसवन्तसिंह रतनसिंह भाबर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, एवं दिलीप रमेशचंद डामोर निर्दलीय को पीपल का पत्ता, राणापुर से रमिला कैलाश डामोर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, अजनार सुनीता भारतीय जनता पार्टी को कमल, चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया। पार्षद पद के लिये नगरपालिका परिषद झाबुआ में पार्षद के लिये वार्ड क्र. 1 से भवंरसिंह गेहलोत भारतीय जनता पार्टी को कमल, लोकेन्द्र भागूलाल वर्मा  निर्दलीय को छत का पंखा, राजेश भट्ट इण्डियन नेशनल कांग्रेस को हाथ, जितेन्द्र सिंह जीतू निर्दलीय दो तलवार और एक ढाल, पपीश पानेरी निर्दलीय को बरगद का पेड, योगेश मनोहरलाल सोनी निर्दलीय को टेन्ट, वार्ड क्र. 2 से निशांत जहाॅगीर कुरैशी भारतीय जनता पार्टी को कमल, नूरजहां अब्दुल इण्डियन नेशनल कांग्रेस को हाथ, सायरा बानो निर्दलीय को छत का पंखा, वार्ड क्र. 3 से गुलबानो संयैद अली इण्डियन नेशनल कांग्रेस को हाथ, शाहीन गुलरेज कुरेैशी भारतीय जनता पार्टी को कमल, निलोफर जैनुदीनशेख निर्दलीय को छत का पंखा, शहनाज जाकीर हूसैन निर्दलीय को सिलाई की मशीन, वार्ड क्र. 4 से हेमेन्द्र राठौर नाना निर्दलीय को केक, साबीर फिटवेल इण्डियन नेशनल कांग्रेस को हाथ, मुकेश सतोगीया निर्दलीय को सिलाई की मशीन, मनीष ‘‘बिटटु‘‘ यादव भारतीय जनता पार्टी को कमल, वार्ड क्र.5 से मनोहर लाल मोदी भारतीय जनता पार्टी को कमल, रिकुं रूनवाल इण्डिया नेशनल कांग्रेस को हाथ, नरेन्द्र संघवी निर्दलीय को छत का पंखा, वार्ड क्र. 6 से अजय सोनी भारतीय जनता पार्टी को कमल, विशाल राठौर इण्डियन नेशनल कांग्रेस को हाथ, वार्ड क्र. 7 से अब्दुल रशीद इण्डियन नेशनल कांग्रेस को हाथ, शाहिद नूरखां भारतीय जनता पार्टी को कमल, वार्ड क्र. 8 से प्रिती जितेन्द्र पंचाल भारतीय जनता पार्टी को कमल, प्रिती विजय चैेहान निर्दलीय को दो तलवार और एक ढाल,  वार्ड क्र 9 से आशा कहार निर्दलीय को केक, बेला कटलाना भारतीय जनता पार्टी को कमल, तबस्सुम मंसुरी इण्डियन नेशनल कांग्रेस को हाथ, सुनीता संतोष कहार निर्दलीय को टेलीफोन, वार्ड क्र 10 से जया महेन्द्र तिवारी भारतीय जनता पार्टी को कमल, रेखा सुनील शर्मा निर्दलीय को टेलीफोन, उषा विवेक येवले इण्डियन नेशनल कांग्रेस को हाथ, वार्ड क्र. 11 से अंजली खीमा अजनार भारतीय जनता पार्टी को कमल,, शशि धूमसिंह डामोर इण्डियन नेशनल कांग्रेस को हाथ, संभुडी फिलु ताहेड निर्दलीय को स्कूटर, वार्ड क्र 12 से आयुषी भाबर इण्डियन नेशनल कांग्रेस को हाथ, इंदिरा दिनेश परमार भारतीय जनता पाटी को कमल, वार्ड क्र. 13 से जुवानसिंह गुण्डिया भारतीय जनता पार्टी को कमल, रामला दिता गुण्डिया इण्डियन नेशनल कांग्रेस को हाथ, विजय सोनू सिंगार निर्दलीय को केक, पूनम सिंह बारिया निर्दलीय को दो तलवार और एक ढाल, वार्ड क्र. 14 से हेमेन्द्र बबलू कटारा इण्डियन नेशनल कांग्रेस को हाथ, विनोद कुमार मेडा भारतीय जनता पाटी को कमल, अनिल सोलंकी बाबा निर्दलीय को बरगद का पेड, वार्ड क्र. 15 से दिव्या अरूण मकवाना, इण्डियन नेशनल कांग्रेस को हाथ, हेलन मेडा भारतीय जनता पार्टी को कमल, वार्ड क्र. 16 से लिज्जु डामोर भारतीय जनता पार्टी को कमल, रोशनी डोडियार, इण्डियन नेशनल काग्रेस को हाथ, वार्ड क्र. 17 से अजय डामोर निर्दलीय को पंतग, भूपेश सिंगोड भारतीय जनता पार्टी को कमल, दिनेश चोैहान निर्दलीय को छत का पंखा, मालू डोडियार इण्डियन नेशनल काग्रेस को हाथ, प्रभाव वाखला निर्दलीय को दो तलवार और एक ढाल, वार्ड क्र. 18 से नरेन्द्र राठौरिया निर्दलीय को कप ओर प्लेट, पीयूष वाल्मिकी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, योगेश रामपुरिया लल्ला भारतीय जनता पार्टी को कमल चुनाव चिन्ह आवंटित किये गये। थांदला नगरपरिषद में पार्षद के लिए वार्ड क्र0 01 से गजेन्द्र सिंह चैहान, भारतीय जनता पार्टी को कमल, नितिन डामोर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ एवं दिनेश पुंजा कटारा निर्दलीय को कप और प्लेट, वार्ड क्र 2 फकीरचंद नंदालाल राठौर भारतीय जनता पाटी को कमल, लक्ष्मण मोतीलालजी राठौड भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, मनीराम ब्रजवासी निर्दलीय को छत का पंखा, वार्ड क्र. 3 से अक्षय उर्फ बबलू भट्ट भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, जितेन्द्र उर्फ कन्नु मोरिया भारतीय जनता पार्टी को कमल, अरोरा कुंदन निर्दलीय को छत का पंखा, फकीरचंद उर्फ फकीरा गवली निर्दलीय को सिलाई की मशीन, संदीप उर्फ गोलू उपाध्याय निर्दलीय को जीप, वार्ड क्र.4 से रोहित भयू बैरागी भारतीय जनता पार्टी को कमल, वत्सल आचार्य भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, आचार्य किशोर निर्दलीय को बरगद का पेड, मनोज चतुर्वेदी निर्दलीय को कैमरा, वार्ड क्र. 5 से अजब बाई अजगर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, ममता कमलेश जैन भारतीय जनता पार्टी को कमल, वार्ड. क्र. 6 श्रीमती माया संचिन सोलंकी भारतीय जनता पार्टी को कमल, श्रीमती राजल राजेश जैन भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, वार्ड क्र. 7 से आभा चंद्रकांत पीचा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, श्रीमती संजना आनंद राठौर निर्दलीय को छत का पंखा, श्रीमती नवीता महावीर मेहता निर्दलीय को सिलाई की मशीन, आशुका कमलेश लोढा भारतीय जनता पार्टी को कमल, एवं मीना गोपाल बैरागी निर्दलीय को स्कूटर, वार्ड क्र. 8 से श्रीमती भावना संचिन पवार भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, श्रीमती संगीता विश्वास सोनी भारतीय जनता पार्टी को कमल, वार्ड. क्र. 9 से मनीष बघेल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, विक्रम भदाले भारतीय जनता पार्टी कमल, राजु धानक निर्दलीय को बाल्टी, राकेश डाबी निर्दलीय को कप और प्लेट, श्री मनीष अहिरवार निर्दलीय को छत का पंखा, वार्ड क्र. 10 से श्रीमती मारथा डामोर भारतीय जनता पार्टी को कमल, रीना विकास रावत भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, निर्मला कैलाश खडिया निर्दलीय को छत का पंखा, श्रीमती पे्रमलता प्रकाश कटारा निर्दलीय को सिलाई की मशीन, वार्ड क्र. 11 से आन्नद बाबुदादा चैहान भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ एवं आशीष प्रकाशचंद सोनी भारतीय जनता पार्टी को कमल, वार्ड. क्र. 12 से श्रीमती ज्योति नीरज भारतीय जनता पार्टी को कमल, नसीम बानो फर्जमान खान पठान भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, अफसाना बी अब्दुल कादर निर्दलीय को छत का पंखा, अनीश फातमा जावेद खांन निर्दलीय को केक, वार्ड क्र. 13 से श्रीमती आरती दीपक सिसोदिया निर्दलीय को केक, परवीन इरफान खांन भारतीय जनता पार्टी को कमल, जैनब बी जरदार शेख भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, वार्ड क्र. 14 से श्रीमती लीला मीकू भाभर भारतीय जनता पार्टी को कमल, वंदना सुधीर भाबोर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ एवं श्रीमती तारा मोहन डिन्डोर निर्दलीय को केक, वार्ड क्र. 15 से किशोर खडिया भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कोे हाथ, पीटर बबेरिया भारतीय जनता पार्टी को कमल, श्रीमती रंजना रानी नरवरिया निर्दलीय को केक चुनाव चिन्ह आवंटित किये गये। राणापुर नगरपरिषद में पार्षद के लिये वार्ड क्र. 1 से दिलीपसिंह रणछोड भारतीय जनता पार्टी को कमल, हरिश गोपाल नलवाया भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, वार्ड क्र. 02 से दिलीप कुमार भगला को कमल, नटवर लाल देवाजी गेहलोत को हाथ, भगला पिता पन्ना निर्दलीय को छत का पंखा, वार्ड. क्र. 3 से अफरोज बी पति इमरान खांन को कमल, रूबीना बी पति इरफान को हाथ, परवीन पिता सुलेमान निर्दलीय को सिलाई की मशीन, सायदा रईस कुरैशी को जीप, वार्ड क्र. 4 से नगीन गेंदा गहारी को हाथ, रहूब बेग मिर्जा को कमल, वार्ड क्र. 5 से श्रीपाल पिता मगनलाल पंचाल, को कमल, नारायण लाखा जी को हाथ, वार्ड क्र. 6 से शकुन्तला कान्हा प्रजापत को हाथ, ज्योति पति कन्हैयालाल को कमल, वार्ड क्र. 7 से कौशल्या बाई पति महेशचंद को कमल, धापू बाई चंदनसिंह गेहलोत को हाथ, वार्ड क्र. 8 से शैलेष पिता भोलाराम को कमल, प्रतापसिंह नायक को हाथ, अमन पडियार निर्दलीय को स्कूटर, वार्ड क्र. 9 से आराधना दीपक दवे को हाथ, सीमा पति मुकेश को कमल, वार्ड क्र. 10 से श्री राकेश जोशी को दो तलवार और एक ढाल, नीलेश हरसोला को कमल, विनायक उपाध्याय निर्दलीय को सिलाई की मशीन, वार्ड क्र.11 से सुनीता राजेश को कमल, संगीता बाई को हाथ, वार्ड क्र. 12 से लक्ष्मी को कमल, उषा कालूसिह खपेड को हाथ, राधा मोहन वसुनिया को फलो सहित नारियल का पेड, रेखा भूरिया को दो तलवार और एक ढाल, वार्ड.क्र.13 से अंतिम कंुवर मंगल सिंह ठाकुर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को हाथ, सुनीता कीर्तिश राठौर भारतीय जनता पार्टी को कमल, वार्ड क्र. 14 से बदी बाई पति मांगू भारतीय जनता पार्टी को कमल,  एवं रमिला बाबू डामोर को हाथ, एवं वार्ड क्र. 15 से सरदार पिता तोलिया भारतीय जनता पार्टी को कमल, डुंगरिया वसुनिया को हाथ एवं बाबू पिता हरू को चारपाई चुनाव चिन्ह आवंटित किये गये।

11 अगस्त को मतदान एवं 16 अगस्त को होगी मतगणना
नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2017 के लिये मतदान 11 अगस्त 2017 को प्रातः 7.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक होगा और 16 अगस्त 2017 को मतगणना और निर्वाचन परिणामो की घोषणा की जायेगी।

बोलेरो से टक्कर मारकर किया हत्या का प्रयास 
     
झाबुआ ।  फरि. श्रीमति राजकुमार पति मोहनसिंह सोलंकी उम्र 40 साल निवासी पेट्रोल पंप के पास मेघनगर रोड़ कल्याणपुरा ने बताया कि आरोपी बोलेरो वाहन का चालक भरत पिता लक्ष्मीनारायण शर्मा निवासी चारण मोहल्ला कल्याणपुरा ने फरि. को पुराने केस में बयान न देने की बात को लेकर जान से मारने की धमकी दि व फरि. के कोर्ट से बाहर निकलने पर आरोपी द्वारा फरि. पर अपनी बोलेरो गाड़ी से टक्कर मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया जिससे फरि. को सिर में गंभीर चांेट लगी हैं। प्रकरण में थाना कोतवाली में अपराध क्रं. 616/17 धारा 307 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

अंागन मे खडी गाडी लेगए चोर
      
झाबुआं। फरि. दिनेश पिता सबुरीलाल बादिया उम्र 49 साल निवासी मेघनगर ने बताया कि अपनी मोटर सायकल पल्सर क्रं. एमपी-45 एमजे-9143 को घर के आंगन में खड़ी की थी जिसे अज्ञात बदमाश चुराकर ले गया। प्रकरण में थाना मेघनगर में अपराध क्रं 261/17 धारा 379 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...