तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा : अब्दुलबारी सिद्दिकी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 10 जुलाई 2017

तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा : अब्दुलबारी सिद्दिकी

tejswi-will-not-resign
पटना 10 जुलाई, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष एवं पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव के पटना समेत 12 ठिकानों पर तीन दिन पूर्व केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी के बाद आज सत्तारूढ़ महागठबंधन के बड़े घटक राजद विधानमंडल दल की बैठक में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के इस्तीफा नहीं दिये जाने पर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया । राजद अध्यक्ष श्री यादव के यहां दस सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर राजद विधानमंडल दल की हुयी बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं वित्त मंत्री अब्दुलबारी सिद्दिकी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बैठक में तीन मुद्दों पर चर्चा की गयी है जिनमें राष्ट्रीय राजनीति , राष्ट्रपति चुनाव और 27 अगस्त को पटना में आयोजित होने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हटाओ , देश बचाओ .. रैली पर चर्चा की गयी । श्री सिद्दिकी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि श्री तेजस्वी यादव राजद विधायक दल के नेता हैं और बने रहेंगे । बैठक में उप मुख्यमंत्री श्री यादव के अच्छे कार्यों की सभी विधायकों ने एक स्वर में प्रशंसा की है । बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर निर्णय लिया गया कि श्री यादव उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे । 

राजद नेता ने कहा कि भाजपा पार्टी के खिलाफ साजिश कर रही है। प्रदेश में सत्तारुढ़ महागठबंधन सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है । उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को परेशान किया जा रहा है वहीं देश में माहौल खराब बनाया जा रहा है । श्री सिद्दिकी ने कहा कि इसके साथ ही बैठक में केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और भाजपा के साजिश की कड़ी निंदा की गयी । केन्द्र और भाजपा के इशारे पर ही राजद अध्यक्ष श्री यादव को एक साजिश के तहत फसाया जा रहा है तथा उन्हें बार-बार परेशान किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि जब भी राजद अध्यक्ष को फसाने की साजिश हुयी है तब वह और मजबूत बनकर उभरे हैं । इसबीच राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव से इस्तीफे की मांग पर भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भाजपा में खुद दागी भरे पड़े हैं और ऐसे में उन्हें इस्तीफा मांगने का कोई अधिकार नहीं है । उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव को फसाया गया है । बैठक में राजद अध्यक्ष श्री यादव , राजद विधानमंडल दल की नेता श्रीमती राबड़ी देवी , उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव , स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे । 

कोई टिप्पणी नहीं: