लालू का बालू माफयाओं से सांठ-गांठ - सुशील

lalu-has-connection-with-sand-mafia
पटना 18 अगस्त, बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर बालू माफियाओं से सांठ गांठ कर बेनामी सम्पत्ति अर्जित करने का एक और नया खुलासा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी के विधायक ने एक ही दिन में उनकी पत्नी श्रीमती राबड़ी देवी के नाम के पांच फ्लैट को खरीद लिया । श्री मोदी ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवादादता सम्मेलन में श्रीमती राबड़ी देवी के पटना स्थित मरछिया देवी कॉम्पलेक्स के पांच फ्लैट एक ही दिन में खरीदे जाने का दस्तावेजी प्रमाण उपलब्ध कराते हुए कहा कि संदेश से राजद विधायक अरूण यादव ने इन फ्लैटों को दो करोड़ 56 लाख रूपये में खरीदा है । पांचों फ्लैट एक ही दिन 13 जून 2017 को विधायक ने श्रीमती राबड़ी देवी से खरीदा था । उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राजद विधायक अवैध रूप से बालू खनन के धंधे में संलिप्त हैं और उनकी पहचान एक बालू माफिया के रूप में है । राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के संरक्षण में पलने वाले एक और बालू माफिया सुभाष यादव ने 13 जून 2017 को ही इसी कॉम्प्लेक्स के तीन फ्लैट श्रीमती राबड़ी देवी से एक करोड़ 72 लाख रूपये में खरीदा था । अवैध बालू खनन के मामले में चलाये जा रहे विशेष अभियान के बाद सुभाष यादव पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिये भूमिगत हो गया है। श्री मोदी ने कहा कि फरार बालू माफिया सुभाष और राजद विधायक ने एक ही दिन में श्रीमती राबड़ी देवी से आठ फ्लैट की खरीद की थी । कुल तीन करोड़ 28 लाख रूपये में आठ फ्लैट बेचा गया । उन्होंने कहा कि राजद विधायक के पुत्र राजेश कुमार रंजन एवं दीपू कुमार तथा विधायक की पत्नी किरण देवी ने दो करोड़ 56 लाख रूपये के काले धन का इस्तेमाल कर 87 लाख 50 हजार प्रति फ्लैट की दर से पांच फ्लैट खरीदा है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राजद विधायक ने बालू की अवैध कमाई से अर्जित पैसे को अपनी कम्पनी किरण दुर्गा कंस्ट्रकशन के लिए दस ट्रैक्टर , दो जेसीबी मशीन और दो पोकलेन मशीन की खरीद की । इनका इस्तेमाल उनकी ही अन्य कम्पनी ब्रॉडसन कंस्ट्रक्शन , वंशीधर कंस्ट्रक्शन तथा मोर मुकुट, अवैध खनन के कार्य के लिए करती थी । इसी तरह विधायक ने 24 लाख 31 हजार में अपनी कम्पनी के नाम से पजेरो स्पोर्टस कार वर्ष 2015 में खरीदी थी । उन्होंने कहा कि इतनी महंगी कार खरीदने का कम्पनी का कोई औचित्य नहीं था ।




श्री मोदी ने कहा कि 24 लाख 31 हजार रूपये की स्पोर्टस कार खरीदने के समय बैंक में गवाह के तौर पर बालू माफिया सुभाष ने हस्ताक्षर किया था । बालू माफिया सुभाष का विधायक के साथ कितना गहरा संबंध है यह इसी से समझा जा सकता है। उन्होंने कहा कि विधायक से राजद अध्यक्ष की प्रगाढ़ता का भी इससे पता चलता है कि वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में संदेश से दो बार के विधायक रहे विजेन्द्र यादव का टिकट काटकर बालू माफिया अरूण यादव को उम्मीदवार बना दिया गया । उप मुख्यमंत्री ने कहा कि दो दिन पूर्व गिरफ्तार कुख्यात अपराधी रंजीत चौधरी ने पुलिस के समक्ष यह स्वीकार किया है कि संदेश के राजद विधायक से उसने हथियार की खरीद की थी और इसी मामले में राजद विधायक के समधी राज नारायण सिंह को पुलिस ने औरंगाबाद जिले से गिरफ्तार भी किया है । उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर बालू माफियाओं ने ही क्यों श्रीमती राबड़ी देवी के आठ फ्लैट को एक ही दिन में खरीद लिया था और किसी अन्य ने नहीं । श्री मोदी ने कहा कि किसी भी बालू की कम्पनी को आठ फ्लैट खरीदने की आवश्यकता क्यों पड़ी यह लोग जानना चाहते हैं । इसी तरह किसी निर्माण कम्पनी को स्पोर्टस कार खरीदने की क्या आवश्यकता है यह भी लोग जानना चाहते हैं । उन्होंने कहा कि सवाल यह भी उठता है कि एक निर्माण कम्पनी ने दस ट्रैक्टर , दो पोकलेन और दो जेसीबी मशीन क्यों खरीदी। 

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बालू माफियाओं ने संभवत: अपनी काली कमाई को सफेद करने के इरादे से फ्लैट खरीदा है । जिस दौरान भाजपा काले धन और बेनामी सम्पत्ति को लेकर आवाज उठा रही थी उसी अवधि में फ्लैट की खरीद -बिक्री की गयी जिससे कि आयकर विभाग की नजर से बचा जा सके । उन्होंने कहा कि बालू माफियाओं का राजद अध्यक्ष का संरक्षण प्राप्त है और यदि ऐसा नहीं है तो वह उनके इस पुख्ता आरोप को निराधार साबित करें ।

Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...