शरद के बिहार दौरे को लेकर सियासी हलचल तेज - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 9 अगस्त 2017

शरद के बिहार दौरे को लेकर सियासी हलचल तेज

sharad-yadav-bihar-visit
पटना 09 अगस्त, बिहार में महागठबंधन टूटने और श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार बनने के बाद से नाराज चल रहे जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के कल से प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर आने को लेकर सियासी हलचल तेज हो गयी है। श्री यादव कल से बिहार के तीन दिनों के दौरे पर आ रहे हैं जिस पर उनकी पार्टी जदयू ने उनके द्वारा पूर्व में लिये गये निर्णय के खिलाफ जाने की बात कही है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधान परिषद के सदस्य नीरज कुमार ने कहा है कि श्री यादव की बिहार यात्रा से पार्टी को कोई लेना देना नहीं है । उन्होंने कहा कि पार्टी की नीतियां श्री यादव की ही बनायी हुयी हैं। ऐसे में यदि वह नीतियों के पालन से पीछे हटते हैं तो यह गंभीर बात होगी। वहीं, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि श्री यादव व्यक्तिगत कारणों से बिहार आ रहे हैं। इससे पार्टी को कोई लेना-देना नहीं है । बिहार में जो निर्णय लिये गये हैं वह केवल श्री नीतीश कुमार का नहीं बल्कि पार्टी की पूरी प्रदेश इकाई जिसमें विधान मंडल दल के सदस्य, प्रदेश पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी के सदस्य, विभिन्न प्रकोष्ठों के अध्यक्ष तथा जिलाध्यक्ष शामिल है, का निर्णय है । 


श्री सिंह ने कहा कि तत्कालीन महागठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री के लिए शासन-प्रशासन चलाना असहज था। बदली राजनीतिक परिस्थिति में पार्टी की सर्वसम्मत राय थी कि इस हालत में सरकार चलाना संभव नहीं है । इसी को देखते हुए प्रदेश इकाई ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कुमार को निर्णय लेने के लिए अधिकृत कर दिया था। इसबीच पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कल जदयू के राष्ट्रीय महासचिव पद से हटाये गये श्री अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि श्री यादव के साथ वह कल सुबह पटना आ रहे हैं । श्री श्रीवास्तव जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री यादव के कट्टर समर्थक माने जाते हैं । श्री यादव कल सुबह पटना हवाई अड्डा पहुंचने के बाद कल ही सोनपुर होते हुए मुजफ्फरपुर जायेंगे और इस दौरान वह लोगों से सीधा संवाद कार्यक्रम करेंगे। इसी तरह अगले दिन मुजफ्फरपुर के अलावा दरभंगा और मधुबनी जिले में भी लोगों से संवाद करेंगे । श्री यादव इसके बाद तीसरे और अंतिम दिन मधुबनी, सुपौल, सहरसा और मधेपुरा जिले में आयोजित विभिन्न संवाद कार्यक्रमों में लोगों से रू-ब-रू होंगे । 

कोई टिप्पणी नहीं: