विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 09 अगस्त

जिला योजना समिति की बैठक आज

vidisha map
गृह एवं परिवहन मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में जिला योजना समिति की बैठक दस अगस्त को आयोजित की गई है। यह बैठक जिला पंचायत के सभागार कक्ष में दोपहर दो बजे से प्रारंभ होगी। कलेक्टर एवं समिति के सचिव श्री अनिल सुचारी ने बताया कि बैठक में कृषि, मौसमी बीमारियों की रोकथाम के उपाय, प्रधानमंत्री आवास एवं राजस्व कार्यो की समीक्षा की जाएगी। 

प्रभारी मंत्री का दौरा कार्यक्रम

गृह एवं परिवहन मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ठाकुर दस अगस्त को विदिशा आएंगे। प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिला योजना समिति की बैठक आहूत की गई है। प्रभारी मंत्री श्री ठाकुर का प्राप्त दौरा कार्यक्रम अनुसार दस अगस्त गुरूवार की दोपहर 12 बजे सागर से प्रस्थान कर दोपहर दो बजे विदिशा आएंगे। जिला योजना समिति की बैठक में शामिल होने के उपरांत शाम चार बजे से कार्यकर्ताओं से भेंट एवं अन्य स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। प्रभारी मंत्री सायं छह बजे विदिशा से भोपाल के लिए रवाना होंगे। 


जिला बदर के आदेश जारी

कलेक्टर एवं  जिला दण्डाधिकारी श्री अनिल सुचारी ने पुलिस अधीक्षक श्री विनीत कपूर के पालन प्रतिवेदन पर एक प्रकरण मंे जिला बदर के आदेश जारी कर दिए है। जारी आदेश मंे उल्लेख है कि थाना शमशाबाद अंतर्गत विभिन्न अपराधों में लिप्त अनावेदक रामप्रसाद पुत्र मानकलाल अहिरवार उम्र 49 निवासी पट्टन के विरूद्व मध्यप्रदेश राज्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत जिला बदर की कार्यवाही एक वर्ष के लिए की गई है। उक्त अवधि में विदिशा जिला एवं सीमावर्ती जिले रायसेन, भोपाल, गुना, अशोकनगर, सागर एवं राजगढ़ जिले की राजस्व सीमा से एक वर्ष की कालावधि के लिए उसे निष्कासित किया गया है।

अनंतिम चयन सूची जारी

एकीकृत बाल विकास परियोजना विदिशा (ग्रामीण) के अंतर्गत आने वाले आंगनबाडी केन्द्रों मंे रिक्त पदो की पूर्ति की गई है कि जानकारी देते हुए परियोजना अधिकारी ने बताया कि जारी अनंतिम चयन सूची में शामिल आंगनबाडी कार्यकर्ता एवं सहायिका के संबंध में दावे आपत्तियां 21 अगस्त तक कार्यालय एकीकृत बाल परियोजना विदिशा ग्रामीण में कार्यालयीन दिवसों, अवधि में जमा की जा सकती है। जारी अनंतिम चयन सूची अनुसार कार्यकर्ता पद पर ग्राम थान्नेर की आंगनबाडी केन्द्रों हेतु ज्योति शाक्य, बालाबरखेडा के लिए एकता शर्मा का तथा सहायिका पद हेतु छीरखेडा के लिए विनीताबाई लोधी, बल्लाखेडी हेतु विनीताबाई अहिरवार, डांगरबाडा के लिए आरती अहिरवार, खेजडा हेतु कुुसुम बाई यादव, धारूखेडी के लिए सोनिया राजपूत तथा परसोरा हवेली की आंगनबाडी केेन्द्र के लिए सहायिका पद पर निम्माबाई पाल का नाम जारी अनंतिम चयन सूची में शामिल है। 

जिले मंे 542.4 मिमी औसत वर्षा हुई

जिले की तहसीलों में स्थापित वर्षामापी यंत्रो पर बुधवार की प्रातः आठ बजे दर्ज की गई वर्षा की जानकारी देते हुए अधीक्षक भू-अभिलेख श्रीमती सविता पटेल ने बताया कि बुधवार को जिले में 4.5 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है जबकि एक जून से आज दिनांक 9 अगस्त तक 542.4 मिमी औसत वर्षा हो चुकी है। उक्त अवधि में गतवर्ष 1053.2 मिमी औसत वर्षा हुई थी। ज्ञातव्य हो कि जिले की सामान्य वर्षा 1075.2 मिमी है। बुधवार को तहसीलवार दर्ज की गई वर्षा तदानुसार कुरवाई में 2.8 मिमी, लटेरी में आठ मिमी, ग्यारसपुर में पांच मिमी, गुलाबगंज में 22 मिमी तथा नटेरन में तीन मिमी वर्षा दर्ज की गई है शेष तहसीलों मंे वर्षा नगण्य रही।

नवनिर्मित भवन का लोकार्पण आज

प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह दस अगस्त गुरूवार की सायं चार बजे जिला दिव्यांग पुर्नवास केन्द्र विदिशा का नवनिर्मित भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे। हलाली काॅलोनी परिसर में नवनिर्मित उक्त भवन के लोकार्पण कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा करेंगे। वही विशेष अतिथि के रूप में विधायक सर्व श्री कल्याण सिंह दांगी, श्री गोवर्धन उपाध्याय, श्री निशंक जैन, श्री वीर सिंह पवार तथा जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी, विदिशा नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन और जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती गुड्डीबाई अहिरवार शामिल होगी।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...