सायना ने दूर किये मतभेद, गोपीचंद के पास लौटेंगी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 5 सितंबर 2017

सायना ने दूर किये मतभेद, गोपीचंद के पास लौटेंगी

saina-gopichand-patch-up
नयी दिल्ली , 04 सितम्बर, विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के बाद स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल की राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद के साथ एक तस्वीर छपी थी जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि क्या सायना फिर से गोपीचंद के पास लौटेंगी और यह बात आखिर सही साबित हो गयी। सायना गोपीचंद की अकादमी में लौट रही हैं। सायना ने खुद ट्विटर पर लगातार कई पोस्ट से इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह विमल कुमार का साथ छोड़ कर गोपीचंद के पास लौट रही हैं। सायना ने तीन साल पहले गोपीचंद की अकादमी को छोड़ा था और दो सितम्बर 2014 से बेंगलूरु में विमल के साथ ट्रेनिंग शुरू की थी। विश्व चैम्पियशिप में कांस्य पदक जीतने वाली सायना ने कहा, “मैं पिछले कुछ समय से अपने ट्रेनिंग बेस को वापिस गोपीचंद अकादमी शिफ्ट करने के बारे में सोच रही थी। मैंने इस बारे में गोपी सर से बात भी की थी और मैं उनकी शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे फिर से मदद करने पर सहमति जता दी।” 


सायना ने कहा, “अपने करियर के इस चरण मैं मुझे लगता है वह मुझे अपने लक्ष्य हासिल करने में मदद कर सकते हैं। मैं विमल सर की भी शुक्रगुजार हूं जिन्होंने पिछले तीन साल में मेरी काफी मदद की। विमल सर की बदौलत मैं रैंकिंग में नंबर वन बनी और 2015 की विश्व चैम्पियशिप में रजत तथा 2017 की विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता और आल इंग्लैंड के फाइनल में पहुंची।” उन्होंने कहा, “मुझे ख़ुशी है कि मैं अपने घर लौट रही हूं और हैदराबाद में ट्रेनिंग करना शुरू करूंगी।” उल्लेखनीय है कि गोपीचंद अकादमी छोड़ने के बाद सायना ने गोपीचंद से लगातार दूरी बनाकर रखी थी लेकिन सायना ने एक सप्ताह पहले विश्व चैम्पियशिप के दौरान गोपीचंद से बात करनी शुरू की थी और हाल ही में उनकी अकादमी में ट्रेनिंग शुरू की थी। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि गोपी के समय ही सायना ने लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीता था और कई अंतर्राष्ट्रीय खिताब अपने नाम किये थे। 

कोई टिप्पणी नहीं: