विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 06 दिसंबर

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना : जगन्नाथपुरी, तिरूपति और पटना साहिब तीर्थ दर्शन हेतु रवाना होंगे  

vidisha map
मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत जिले के तीर्थ यात्री जगन्नाथपुरी के लिए दो जनवरी 2018 तिरूपति बालाजी के लिए 10 जनवरी को तथा पटना साहिब तीर्थ दर्शन के लिए 15 मार्च 2018 को रवाना होंगे। तीनो तीर्थ दर्शन के लिए पात्रताधारी अपने आवेदन पत्र नजदीक के नगरीय निकाय एवं जनपद कार्यालय में नियत तिथि तक जमा कर सकते है। विदिशा जिले के तीर्थ यात्री जगन्नाथपुरी तीर्थ दर्शन हेतु आवेदन पत्र 20 दिसम्बर 2017 तक, तिरूपति बालाजी तीर्थ दर्शन हेतु 27 दिसम्बर तक और पटना साहिब तीर्थ दर्शन हेतु आवेदन एक मार्च 2018 तक जमा कर सकते है।  मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजन के नोड्ल अधिकारी ने बताया कि जगन्नाथपुरी के लिए जिले से 204, तिरूपति बालाजी हेतु 215 तीर्थ यात्री और पटना साहिब के लिए आठ तीर्थ यात्री स्पेशल टेªन से नियत तिथि को रवाना होंगेे। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत किसी भी एक यात्रा का लाभ उठा चुके वे तीर्थ यात्री पुनः आवेदन प्रस्तुत ना करें। तीर्थ यात्रियों के लिए अपने आवेदन पत्र में समग्र आईडी एवं आधार कार्ड क्रमांक को अंकित करना होगा। संबंधित तीर्थ दर्शन के लिए निर्धारित लक्ष्य से अधिक आवेदन प्राप्त होते है तो तीर्थ यात्रियों का चयन कम्प्यूटर रेण्डमाइजेशन प्रणाली से किया जाएगा।

सेवा पुस्तिका नियत अवधि में जमा नही करते है तो एफआईआर दर्ज कराएं 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ बीएल आर्य ने जिला मलेरिया अधिकारी को आदेशित किया है कि जिला मलेरिया कार्यालय से सेवानिवृत्त लेखापाल श्री ओमप्रकाश चतुर्वेदी को सात दिवस में स्वंय की सेवा पुस्तिका जमा कराने का नोटिस दें। नियत अवधि में संबंधित के द्वारा सेवा पुस्तिका जमा नही की जाती है तो उनके विरूद्व प्रथम सूचना प्रतिवेदन (एफआईआर) दर्ज कराने की कार्यवाही करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय को अवगत कराएं। निर्देशो का पालन समयावधि में पूर्ण ना होने पर जिला मलेरिया अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। 

शुक्रवार को नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन

जिला परिवहन अधिकारी श्री बृजेश वर्मा ने बताया कि जिले में वाहन चालक, परिचालको के लिए निःशुल्क नेत्र परीक्षण हेतु विशेष शिविर का आयोजन आठ दिसम्बर शुक्रवार की प्रातः दस बजे से बस स्टेण्ड विदिशा के प्रागंण में आयोजित किया गया है। नेत्र शिविर में श्री सद्गुरू सेवा संघ ट्रस्ट आनंदपुर के सहयोग से आयोजित होने वाले उक्त शिविर का अधिक से अधिक लाभ वाहन चालक, परिचालकों से उठाने का आग्रह किया गया है। 

आर्थिक मदद जारी

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने आर्थिक सहायता के प्रकरणों में पीड़ितों एवं उनके परिजनों को आर्थिक मदद के आदेश जारी कर दिए है। सर्पदंश के दो प्रकरणों में मृत्यु उपरांत निकतटतम परिजनों को चार-चार लाख रूपए की आर्थिक मदद जारी की गई है उनमें नटेरन तहसील के ग्राम मरखेडा निवासी श्रीमती हल्कीबाई की मृत्यु उपरांत श्री बुदंेल सिंह दांगी को, ग्राम पड़रिया जागीर के अरूण की मृत्यु उपरांत मृतक के पिता श्री मटरू चिडार को मदद जारी की गई है। आकाशीय बिजली गिरने से शमशाबाद के ग्राम पीपलधार निवासी आशीष मालवीय की मृत्यु हो जाने पर मृतक के पिता श्री पप्पू मालवीय को चार लाख रूपए की तथा पानी में डूबने से कुरवाई तहसील के ग्राम इकौदा निवासी श्रीमती जहीन खानम की मृत्यु उपरांत मृतिका के पति श्री अब्दुल आमिर कुरैशी को चार लाख रूपए की तथा अज्ञात वाहन से सड़क दुर्घटना में घायल हो जाने पर करैयाखेडा निवासी श्री दीपक यादव को साढे बारह हजार रूपए की आर्थिक मदद जारी की गई है।
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...