बिहार : 9 स्कूली बच्चों की मौत मामले में भाजपा नेता पर प्राथमिकी दर्ज - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 26 फ़रवरी 2018

बिहार : 9 स्कूली बच्चों की मौत मामले में भाजपा नेता पर प्राथमिकी दर्ज

पटना 26 फरवरी,  बिहार के मुजफ्फरपुर के मीनापुर थाना क्षेत्र में शनिवार को एक बोलेरो से कुचलकर नौ बच्चों की मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी बोलेरो मालिक और भाजपा नेता मनोज बैठा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है और उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। मीनापुर के थाना प्रभारी सोना प्रसाद सिंह ने सोमवार को बताया कि अब तक जांच में यह स्पष्ट हुआ है कि जब यह हादसा हुआ था, तब बोलेरो खुद मनोज बैठा चला रहा था। ग्रामीण मोहम्मद अंसारी और अन्य ग्रामीणों के बयान पर मीनापुर थाने में मनोज बैठा के खिलाफ गैरइरादतन हत्या के आरोप में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। उन्होंने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।मनोज भाजपा महादलित प्रकोष्ठ के सीतामढ़ी जिलास्तर का एक नेता है। उल्लेखनीय है कि शनिवार को मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर क्षेत्र में धर्मपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय के सामने एक तेज रफ्तार बोलेरो की चपेट में आने से नौ बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि 15 से ज्यादा बच्चे घायल हो गए थे। इस हादसे में भाजपा नेता का नाम आने के बाद बिहार की राजनीति गर्मा गई है। बिहार में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने सरकार पर सवाल उठाते हुए सोमवार को ट्वीट किया और कहा, "नौ मासूम बच्चों को कुचलने वाले हत्यारे भाजपा नेता को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के सीधे संरक्षण के चलते अभी तक गिरफ्तारी नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि वह राजद विधायकों के साथ राजभवन मार्च कर राज्यपाल से मिलने जा रहा हैं।" इधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय सोमवार को इस हादसे में शिकार बच्चों से मिलने मुजफ्फरपुर अस्पताल पहुंचे और उनका हालचाल जाना।


इस बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि यह नीतीश कुमार की सरकार है। उन्होंने कहा, "मैंने पुलिस अधीक्षक, मुजफ्फरपुर से इस मामले को लेकर बातचीत की है। आरोपी मनोज बैठा पर कड़ी से कड़ी कारवाई होनी चाहिए। मासूमों की जान लेनेवालों पर कोई रहम नहीं होनी चाहिए।" इधर, जद (यू) के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि आरोपी पाताल में भी होगा तो उसे पकडकर जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार विधायक और सांसद को तो छोड़ती ही नहीं है, यह तो एक पदधारी हैं। उन्होंने कहा कानून अपना काम कर रहा है। यह सरकार न किसी को फंसाती है और न ही बचाती है।

कोई टिप्पणी नहीं: