बिहार : मुख्यमंत्री ने जिले में सात निश्चय की सैंकड़ों योजनाओं का उदघाटन - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 28 अगस्त 2020

बिहार : मुख्यमंत्री ने जिले में सात निश्चय की सैंकड़ों योजनाओं का उदघाटन

  • आज ग्राम पंचायत नकटा दियारा में वार्ड नं 01 से लेकर वार्ड नंबर 14 तक का नल जल  योजना का उद्घाटन किया गया है...
nitish-inauagrtae-sat-nischya
पटना,28 अगस्त। आज बिहार की आधी से अधिक आबादी के घर में बिहार सरकार नल का जल पहुंचाने की योजना का उदघाटन किया गया। अपने-अपने गाँव में  जन प्रतिनिधि और अधिकारी उदघाटन की  तैयारी को अंतिम रूप दिये। आज मुख्यमंत्री ने जिले में सात निश्चय की सैंकड़ों योजनाओं का उदघाटन किया।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को सात निश्चय योजनाओं के तहत निर्मित 1898 शहरी वार्डों में नाली-गली पक्कीकरण एवं नगर निकायों के 687 वार्डों  2,01,791 घरों में पेयजल जलापूर्ति योजना का पटना से रिमोट से के द्वारा उदघाटन किया। बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चनपटिया विधानसभा के विधायक प्रकाश राय ने गजब कर दिये। इस संदर्भ में गजब का खुलासा करते हुए भारद्वाज चंद्रशेखर उपाध्याय ने कहा आज जो उदघाटन किया गया है। जो जलापूर्ति केंद्र है,उससे 2 साल से पहले से ही लोगों को पानी मिल रहा है। दीपू यादव कहते है कि इसका उदघाटन हो चुका है। कोराेना के कारण अधिकारी नहीं आये।अपने ही लोगों से विधायक जी भीड़ लगवा दिये। चुनाव के समय सरकार व विधायक जी हम लोगों को मूर्ख बना डाले हैं। धनंजय तिवारी ने कहा कि सरकार 15 साल से पूरे सत्ता की ओर से हमलोगों मूर्ख बनाया है।इस बार सत्ता बदल देना है,तब बदलेगा बिहार।  दीपक कुमार गुप्ता ने कहा कि चनपटिया के ही कोई निवासी विधायक बनेगा। इस बार बाहरी विधायक नहीं नहीं रहेंगे। यहां पर बहुत दिनों के बाद ही प्रकाश राय विधायक क्षेत्र में निकलते हैं। इस पर आनंद पाण्डेय कहते हैं कि बेतिया-चनपटिया से भाजपा के विधायक प्रकाश राय केवल 464 वोट से जीते हैं।इनसे पूछना चाहिए था इतना दिन से कहाँ थे विधायक जी ?                   


 गया जिला इमामगंज प्रखंड के   बीडीओ जयकिशन ने बताया कि उसी कड़ी में इमामगंज प्रखंड में 160 वार्डो में 160 नल का उदघाटन किया गया। वहीं 160 वार्डो में 200 नाली व पीसीसी का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर प्रखण्ड में अपने-अपने पंचायत में सभी मुखिया- पंचायत सचिव व वार्डो में सभी वार्ड सदस्य व सचिव योजना पर उपस्थित रहकर नागरिकों को मुख्यमंत्री के द्वारा किये गए कार्यो के बारे में उदघाटन समारोह समाप्त होने के बाद जानकारी दी गयी। आज पटना नगर निगम के वार्ड नम्बर-27 में  माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के कर कमलों द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शहरी नाली गली पक्की करण योजना के अंतर्गत 73.24 लाख रुपए उदघाटन किया गया। जिसमें गणमान्य उपस्थित माननीय पार्षद श्रीमती रानी कुमारी, पार्षद पति चंदन कुमार एवं पार्षद प्रतिनिधि राजकुमार राजू एवं विधायक नितिन नवीन जी सभी सक्रिय कार्यकर्ता गण के साथ शिलापट्ट का शिलान्यास किया गया । आज 28.08.2020 को  ग्राम पंचायत नकटा दियारा में वार्ड नं 01 से लेकर वार्ड नंबर 14 तक का नल जल  योजना का उद्घाटन किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: