सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती से आठ घंटे पूछताछ की - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 1 सितंबर 2020

सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती से आठ घंटे पूछताछ की

riya-interrogate-continue
मुंबई, 31 अगस्त, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक से सोमवार को आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने दी। यह रिया चक्रवर्ती (28) से पूछताछ का लगातार चौथा दिन था जो कि राजपूत (34) को आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपी है। राजपूत 14 जून को उपनगरीय बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फंदे से लटके पाए गए थे। अभिनेत्री और उनके भाई से उपनगरीय कलिना स्थित डीआरडीओ के अतिथिगृह में पूछताछ की गई। सीबीआई की जांच टीम इसी अतिथिगृह में रुकी हुई है। अधिकारी के अनुसार रिया डीआरडीओ अतिथिगृह गृह से शाम में उपनगरीय सांताक्रूज स्थित अपने निवास के लिए निकली लेकिन इमारत के बाहर बड़ी संख्या में मीडियाकर्मियों की मौजूदगी के कारण परिसर में प्रवेश नहीं कर सकी।



उन्होंने बताया कि रिया अपनी कार से बाहर नहीं निकली और शिकायत दर्ज कराने के लिए सीधे सांताक्रूज पुलिस थाने पहुंची। यह रिया द्वारा मीडियाकर्मियों के खिलाफ दर्ज करायी गई दूसरी शिकायत है। उन्होंने बताया कि इसके बाद करीब छह पुलिस अधिकारी रिया की इमारत के बाहर पहुंचे और अभिनेत्री को भीतर प्रवेश कराया। इससे पहले अभिनेत्री रिया अपने भाई शौविक के साथ पूर्वाह्न करीब 11 बजे अतिथिगृह पहुंची और वहां से शाम करीब साढ़े सात बजे निकली। रिया के भाई शौविक से सीबीआई बृहस्पतिवार से पूछताछ कर रही है। पिछले चार दिनों के दौरान रिया चक्रवर्ती से सीबीआई करीब 35 घंटे पूछताछ कर चुकी है। राजपूत के मित्र सैमुअल मिरांडा और घरेलू सहायक केशव भी सुबह में अतिथिगृह पहुंचे देखे गए थे। दिवंगत अभिनेता राजपूत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी को भी सीबीआई ने बुलाया था और वह अपने वकील के साथ पहुंची। अधिकारी ने बताया कि रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के दौरान वकोला पुलिस थाने की चार महिला कान्स्टेबल मौजूद थीं। राजपूत अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाये गए थे और मुंबई पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का एक मामला दर्ज किया था। दिवंगत अभिनेता के पिता ने बाद में पटना में एक पुलिस शिकायत दर्ज करायी जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने और उनकी राशि के गबन का आरोप लगाया। उच्चतम न्यायालय ने पिछले सप्ताह राजपूत के पिता द्वारा पटना में अभिनेत्री एवं अन्य के खिलाफ दर्ज करायी गई प्राथमिकी को सीबीआई को स्थानांतरित किये जाने के निर्णय को बरकरार रखा था।

कोई टिप्पणी नहीं: