वॉट्सऐप पर आया नया अपडेट, अब पढ़ भी पाएंगे वॉयस मैसेज - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 1 मई 2023

वॉट्सऐप पर आया नया अपडेट, अब पढ़ भी पाएंगे वॉयस मैसेज

  • वॉट्सऐप चैट पर वॉयस मैसेज को टेप करने पर स्टार, फॉरवर्ड, डिलीट, रिपोर्ट और ट्रांस्क्रिप्त भाषा का ऑप्शन दिखाई देगा।

whatsapp-new-update
नई दिल्ली। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए फीचर को पेश करता रहता है। अब कंपनी ने मैसेज ट्रांसक्रिप्ट फीचर पेश किया है। इस नए अपडेट की मदद से वॉयस मैसेज सुनने की बयाज कंटेंट पढ़ सकेंगे। यह यूजर्स के लिए काफी मददगार साबित होगा। फिलहाल यह फीचर बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। इसे जल्द सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। इस नए फीचर का इस्तेमाल करने के लिए टेस्टफ्लाइट ऐप पर आईओएस 23.9.0.70 के लिए वॉट्सऐप बीटा अपडेट करना पड़ेगा।


किस तरह काम करेगा यह फीचर?

वॉट्सऐप चैट पर वॉयस मैसेज को टेप करने पर स्टार, फॉरवर्ड, डिलीट, रिपोर्ट और ट्रांस्क्रिप्त भाषा का ऑप्शन दिखाई देगा। जब आप काफी लोगों से बीच में हैं। तब वॉयस नोट सुन नहीं सकते हैं तो यह फीचर ट्रांसक्राइब कर देगा।


सेटिंग में जाकर कर पाएंगे बंद

वॉट्सऐप का यह फीचर डिफॉल्ट रूप से इनेबल रहेगा। अगर आप इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहे हैं, तो इसे बंद कर सकते हैं। फीचर को डिसेबल करने के लिए वॉट्सऐप सेटिंग में जाकर चैट सेक्शन में जाना होगा। वहां वॉयस मैसेज ट्रांसक्राइब का विकल्प मिलेगा। यहां से इसे डिसेबल कर सकते हैं।


वॉट्सऐप अन्य लेटेस्ट अपडेट

वहीं, वॉट्सऐप ने रिप्लाय विथ A मेसेज फीचर को पेश किया है। यह फीचर यूजर्स को कॉल को रिजेक्ट करने और कॉलर को एक साथ मैसेज भेजने की परमिशन देगा। यह फीचर टेस्टिंग में है। वहीं, यूजर्स जल्द ही चार डिवाइस में वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे। मैसेजिंग ऐप एक अकाउंट को पीसी, टैबलेट की तरह मोबाइल पर साइन इन करने देगा। इसे जल्द ही यूजर्स के लिए पेश कर दिया जाएगा।।।

कोई टिप्पणी नहीं: