कांग्रेस विश्वसनीयता की राजनीति में विश्वास करती है : राहुल गांधी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 20 मार्च 2014

कांग्रेस विश्वसनीयता की राजनीति में विश्वास करती है : राहुल गांधी

rahul in himachal
धर्मशाला , 20 मार्च  (विजयेन्दर  शर्मा) । हिमाचल प्रदेश के अपने मैराथन दौरे के दौरान आज कांग्रेस के  राष्टरीय महासचिव युवराज राहुल गांधी धर्मशाला रैली में शामिल होने से पहले गगल एयरपोर्ट से सीधे कांगड़ा नगर के पास टांडा मेंडिकल कालेज परिसर में प्रदेश के पूर्व सैनिकों को संबोधित करने पहुंचे।  राहुल गांधी ने फौजियों  को संबोधित करते हुये कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव  विचारधारा की लड़ाई है। कांग्रेस विश्वसनीयता की राजनीति में विश्वास करती है। उन्होंने कहा कि आज कां्रगेस पार्टी आम आदमी के साथ मजबूती के साथ खड़ी है। कांग्रेस पार्टी की नितियां व कार्यक्रम गरीब व आम आदमी के प्रति केन्द्रित हैं। जबकि भाजपा साधन संपन्न धनाढय़ लोगों के हितो को साध रही है। 

कांग्रेस उपाध्यक्ष  ने कहा कि उन्होंने देश के पूर्व सैनिकों के मान सम्मान की लड़ाई को जी जान से लड़ा है। व आपकी मांगों को पूरा करने का प्रयास किया है।  राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के प्रयासों की बदौलत ही पूर्व सैनिकों को  बेहतर सम्मान मिल रहा है।  सेना के जवानों को भी फायदा हुआ है।  उन्होंने कहा कि यह चुनाव विचारधारा की लड़ाई हैं।  लिहाजा कांग्रेस ही एक ऐसा दल है जिसकी सोच है कि देश का हर आम नागरिक  मजबूत हो व उसके पास ताकत हो। ताकि देश मजबूत हो । लेकिन दूसरी ओर विपक्षी दल सोच रहे हैं कि देश चलाने की ताकत चंद ताकतवर धनी लोगों के पास ही हो। उनकी अपनी सोच में गरीब आम आदमी के लिये कोई जगह नहीं है। उन्होंने माना कि देश में  सेना व अफसरशाही  में बड़ी खाई है।  इसका एहसास उन्हें वन रैंक वन पैंशन मामले को सुलझााते वक्त हुआ था।  लेकिन कांग्रेस पार्टी ने इस भेदभाव को मिटाया। उन्होंने विशवास दिलाया कि वह आने वाले समय में भी हर मांग को पूरा करने का प्रयास करेंगे। 

समान रैंक के लिए समान पेंशन की ओर इशारा करते हुए कहा कि रक्षाकर्मियों से जुड़े मुद्दे का समाधान दिल से किया जाना चाहिए। राहुल ने कहा ,आपने मुझसे कहा था और मैंने वादा किया था कि मैं अपनी ओर से भरपूर कोशिश करूंगा और हमने फैसला लिया। लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करने की ओर इशारा करते हुए राहुल ने कहा, सेना के जवानों से संबंधित मुद्दे को दिल से लिए जाने की जरूरत है क्योंकि वे दिल से देश की रक्षा करते हैं। यह कहते हुए कि जवान देश के लिए अपनी जान देते हैं, उन्होंने कहा ,हम उनके सामने आदर के साथ सिर नवाते हैं। मैं आपके साथ हूं। मैं आपकी चिंताओं को समझता हूं। आप देश के लिए अपनी जान देते हैं, मैं आपकी मांग पूरी करने के लिए यथा योग्य प्रयास करूंगा। राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की विचारधारा आम आदमी की विचारधारा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि वे बड़े वादे करने में विश्वास नहीं करते।


1 टिप्पणी:

बेनामी ने कहा…

कांग्रेस विश्वसनीयता की राजनीति और लोगों के साथ काम करने में यकीन रखती है। कां्रगेस पार्टी आम आदमी के साथ मजबूती के साथ खड़ी है। कांग्रेस पार्टी की नितियां व कार्यक्रम गरीब व आम आदमी के प्रति केन्द्रित हैं।और जो भी वादे करती है उसे पूरा करने के प्रयास में हमेशा लगी रहती है कांग्रेस सरकार द्वारा हर वो छोटे बड़े वो क्षेत्र बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और राजस्थान समेत 14 राज्यों में ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना बनायीं गई जिससेछोटे छोटे क्षेत्रो को जोडकर एक बहुमुखी प्रयास किया गया है जो देश की गरीब लोगों उत्थान का एक प्रयास है देश में एक वो दौर भी था जब गरीबी और भुखमरी से ज्यादातर आबादी जूझ रही थी लेकिन आज गांवों में भी लोंगों का जीवन इस्तर सुधरा है खेत तो घटे लेकिन खेती बढ़ी है जो पहले लोगों के घरों में साइकिल नहीं होती थी आज हर 5वें घर में बाइक है।