मधुबनी : वार्ड सदस्य संघ की एक बैठक हुई

  • वार्ड सदस्य संघ की एक बैठक, अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष मोo आलम ने की। 

madhubani-ward-member-meeting
मधुबनी/अंधराठाढ़ी (मोo आलम अंसारी) बैठक को संबोधित करते हुये अध्यक्ष मोo आलम ने कहा कि सात निश्चय योजना को लेकर मुखिया महासंघ ने न्यायालय में एकपक्षीय दलील प्रस्तुत किया है। मुखिया को सरकार के द्वारा वार्ड सदस्यो को अधिकार मिलते देख सहन नहीं हुआ। और मुखिया संघ आनन फानन में माननीय उच्च न्यायालय के शरण में चला गया। माननीय उच्च न्यायालय के आदेश को सम्मान देते हुए डबल बेंच में पुनः सुनवाई हेतु अपील दाखिल करेगे। सचिव मदन झा ने कहा कि जव तक मुखिया का चेक काटने का अधिकार समाप्त नहीं होता है तव तक पंचायती राज अपने मूल व्यवस्था के अनुकूल नहीं हो सकता है। हम वार्ड सदस्यो को भी देर सवेर न्याय अवश्य मिलेगा। मुझे न्यायपालिका पर पूर्ण आस्था है।


संघ के सदस्यों ने कहा एकस्वर में कहा कि प्रखंड के वार्ड सदस्यों को मुखिया और बीडीओ के द्वारा अनदेखा किया जा रहा है। उन्होंने ये भी कहा अगर वार्ड सदस्यों को सम्मान नहीं मिला तो संघ के द्वारा वार्ड सदस्यों के सम्मान के लिये आंदोलन किया जायगा। संघ के कोषाध्यक्ष दिनेश ठाकूर ने कहा महात्मा गाँधी के ग्राम स्वराज का सपना साकार नहीं हो रहा है। वार्ड सदस्यों के संबैधानिक अधिकारो को हम लोगो तक पहुचने नहीं दिया जा रहा है। प्रवक्ता बिसंभर यादव ने कहा प्रखंड में चल रहे जनकल्याणकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार व्याप्त है। गरीबो को समर्पित प्रधानमंत्री आवास योजना में काफी धांधली हो रही हैं। सम्बंधित पदाधिकारी को सुचना देने पर भी वो गौण बैठे हुये हैं। 

बैठक में प्रखंड सुचना प्रभारी त्रिलोक नारायण झा, कार्यकरणी सदस्य मंगल साफी, कमलेश झा, गोपाल यादव, अबध नारायण सिंह, रामधनी देवी, ओम प्रकाश, लजीना खातून, इंदु देवी, विशेश्वर यादव, अशोक कामत, रमेश कुमार, राजेंद्र राम, जगदेव यादव, सहाती देवी, शुकदेव राम, तिलाय कामत, ललित कुमार आदि मौजूद थे।

Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...