विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 10 जुलाई

vidisha map
जिले मंे 192.4 मिमी औसत वर्षा हुई

जिले की तहसीलों में स्थापित वर्षामापी यंत्रो पर सोमवार की प्रातः आठ बजे दर्ज की गई वर्षा की जानकारी देते हुए अधीक्षक भू-अभिलेख श्रीमती सविता पटेल ने बताया कि सोमवार को जिले में 1.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है जबकि एक जून से आज दिनांक 10 जुलाई तक 192.4 मिमी औसत वर्षा हो चुकी है। उक्त अवधि में गतवर्ष 518.6 मिमी औसत वर्षा हुई थी। सोमवार को बासौदा में 3.6 मिमी, कुरवाई में 1.4 मिमी, गुलाबगंज एवं नटेरन में क्रमशः तीन-तीन मिमी वर्षा दर्ज हुई है शेष अन्य तहसीलों में वर्षा नगण्य रही। 

टीएल बैठक आज

प्रत्येक सप्ताह होने वाली टीएल बैठक अब प्रति मंगलवार की दोपहर तीन बजे से आयोजित होगी। केवल जिस मंगलवार को समाधान आॅन लाइन होगा। उस माह की बैठक केवल सोमवार को ही प्रातः 11 बजे से आयोजित की जाएगी। 

आर्थिक मदद जारी

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने हिट एण्ड रन के तीन प्रकरणों में आर्थिक मदद के आदेश जारी कर दिए है। सड़क दुर्घटना में घायल हो जाने पर कुरवाई तहसील के ग्राम शाहपुर की श्रीमती पानबाई को एवं विदिशा तहसील के ग्राम ब्यौंची के महेश सहित दोनो को क्रमशः साढे सात-साढे सात हजार रूपए की तथा सड़क दुर्घटना में बासौदा तहसील के ग्राम उदयपुर निवासी श्री नीलेश रैकवार की मृत्यु हो जाने पर मृतक की पत्नी श्रीमती रिंकी बाई को 15 हजार रूपए की आर्थिक मदद जारी की गई है।

शासकीय प्याज की नीलामी आज

जिले में समर्थन मूल्य पर क्रय एवं भण्डारित की गई प्याज जहां है जैसी है के आधार पर आज 11 जुलाई को विक्रय की जाएगी कि जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश स्टेट सिविल सप्लाईज कार्पोरेशन लिमिटेड के जिला प्रबंधक श्री अशोक राय ने बताया कि विदिशा अनुविभाग क्षेत्र के तीन वेयर हाउस में तथा बासौदा के एक वेयर हाउस में प्याज भण्डारित है। विदिशा के तीन केन्द्र क्रमशः शुभम, रूचि एवं निर्मल वेयर हाउस में 3200 मैट्रिक टन तथा बासौदा के रूचि वेयर हाउस में 1099 मैट्रिक टन प्याज संग्रहित है। जिला स्तरीय समिति द्वारा प्याज विक्रय हेतु 11 जुलाई तय की गई है जिसमंें प्रातः 11 बजे से शुभम वेयर हाउस में, दोपहर 12 बजे से रूचि वेयर हाउस में एवं निर्मल वेयर हाउस में दोपहर एक बजे से तथा गंजबासौदा के रूचि गौदाम में रखी प्याज सायं चार बजे से विक्रय हेतु उपलब्ध रहेगी।

Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
loading...