सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 20 जनवरी

संत पुजारी संघ का स्थापना दिवस आज 

सीहोर। रविवार को संत एवं पुजारी संघ द्वारा स्थापना दिवस मनाया जाएगा। कार्यक्रम में सनातम संस्कृति, पुजारियों की समस्या एवं मंदिरों में संस्कारों का संचालन संबंधी परिचर्चा की जाएगी। कार्यक्रम में महंत चंद्रमादास त्यागी मुख्य रूप से सम्मिलित होंगे। संघ अध्यक्ष पं नरेन्द्र दीक्षित व पं रूपनारायण शास्त्री ने सभी संत व पुजारीजनों से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है संघ के मीडिया प्रभारी पं जगदीश शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम भोपाल तुलसीनगर स्थित नर्मदा भवन में दोपहर 12 बजे प्रारंभ होगा। 

बच्चे को कियk कैद , स्कूल नहीं पहुंचा तो खुली पोल 
  • पत्नि की प्रताडऩा से परेशान है पति पुलिस ने पत्नि के खिलाफ रिपोर्ट लिखने से किया इंकार 
  • मानव अधिकार आयोग,बाल संरक्षण आयोग, कलेक्टर, एसपी, सीएम हेल्पलाईन, से भी लगाई गुहार 

sehore news
सीहोर। ब्रहमपुरी कॉलोनी स्थित दो मंजिला इमारत में पति से अलग रह रहीं निर्मुही मां ने बच्चे को घर में कैद कर लिया। निर्दोष बाप, बेटे की सूरत देखने को तरस गया। गिलोरियस ऐकेडमी स्कूल में बच्चा दो माह तक नहीं पहुंचा तो मां की पोल खुल गई। मां बाप के झगड़े में मासूम बुरी तरह पिस रहा है। परेशान पति कोतवाली पत्नि की रिपोर्ट लिखाने पहुंचा तो पुलिस ने भगा दिया। पिता ने अपने बच्चे के लिए मानव अधिकार आयोग, बाल संरक्षण आयोग, सीएम हेल्प लाईन सहित कलेक्टर एसपी से मदद की गुहार लगाई है। शहर के सुदामा नगर गंज में निवासरत नीरज वर्मा पुत्र स्वर्गीय दामोदर दास वर्मा ने ब्रहमपुरी कालोनी में रह रहीं पत्नि जया वर्मा पुत्री पुरषोत्तम मालवीय पर छ: वर्षीय पुत्र रूद्धाक्ष को प्रताडि़त कर कमरे में पिता से मिलने नहीं देने के लिए कैद कर मासूम को शिक्षा से वंचित करने का आरोप लगाया है । 

पत्नि ने गुप्तअंग पर मारा था छुरा 
पीडि़त श्री वर्मा ने बताया की वर्ष २०१० में विवाह के एक वर्ष उपरांत जया के द्वारा परिजनों के साथ दुव्र्यवहार किया जाने लगा, लड़ाई झगड़ा किया जाने लगा। कस्बा निवासी मुंह बोले चाचा धमेंद्र, प्रहलाद मालवीय की बातों में आकर जया ने मेरे गुप्त अंग पर छुरी से बार किया। वह चार बार ससुराल से बिना बताए माइके चले गई। 
नगदी सहित बेटे को ले गई 
झगड़ों से तंग आकर नीरज ने जहर खाकर जान देने की कोशिश भी की। बीेते वर्ष २४ नबंवर को पत्नि जया परिजनों के साथ मारपीट कर घर से नगदी रूपए और कपड़े सहित अन्य सामान और पुत्र रद्धाक्ष को ले गई। परिवार परामर्श केंद्र के नोटिस पर भी समझोते के लिए नहीं पहुंची। वह रद्धाक्ष का पालन पौषण सहीं नहीं कर रहीं है। 

घर तोडऩे वालों पर करों कार्रवाई 
बाल अधिकार सरंक्षण आयोग अध्यक्ष कार्यालय भोपाल, सीएम हेल्प लाईन ,पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बाहुगुणा को दिए शिकायती पत्र में नीरज ने पत्नि के द्वारा पुत्र रूद्धाक्ष पर की जा रहीं कु्ररता से बचाने और पुत्र को उचित शिक्षा दिक्षा लालन पालन के लिए दिलाने और परिवार को तोडऩे में सहयोगी परिजनों पर स त कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। 
Share on Google Plus

About आर्यावर्त डेस्क

एक टिप्पणी भेजें
Loading...