लश्कर ए तैयबा और छह अन्य के खिलाफ मुंबई हमलों में संलिप्तता के साक्ष्य पेश ! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 31 जनवरी 2010

लश्कर ए तैयबा और छह अन्य के खिलाफ मुंबई हमलों में संलिप्तता के साक्ष्य पेश !

पाकिस्तान सरकार ने शनिवार को एक आतंकवाद निरोधक अदालत में लश्कर ए तैयबा के ऑपरेशन चीफ जकीउर रहमान लखवी और छह अन्य संदिग्धों के खिलाफ मुंबई हमलों में संलिप्तता के सिलसिले में साक्ष्य पेश किए।
सूत्रों ने बताया कि रावलपिंडी में जज मलिक मोहम्मद अकरम अवान की अदालत में सरकारी अभियोजकों के दल ने आरोपियों के खिलाफ सुबूत पेश किए ।
आरोपियों के वकील शहबाज राजपूत ने कहा कि सुबूत पेश किए जाने के बाद जज ने मामले को 13 फरवरी तक स्थगित कर दिया। 23 जनवरी को सुनवाई हुई थी जिसका बचाव पक्ष के वकीलों ने बहिष्कार किया था। वकीलों का आरोप है कि लाहौर हाईकोर्ट के आदेश के अनुरप, रावलपिंडी की अडाला जेल में बंद उनके मुवक्किलों से मुलाकात की व्यवस्था और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने में अधिकारी विफल रहे। सुरक्षा कारणों से जज अवान अडाला जेल में ही मामले की सुनवाई कर रहे हैं।
लखवी के अलावा अन्य आरोपियों, जरार शाह, अबू अल-कामा, हमाद अमीन सादिक, शाहिद जमील रियाज, जमील अहमद और यूनुस अंजुम को भी अडाला जेल में रखा गया है।
लाहौर उच्च न्यायालय की रावलपिंडी आधारित एक खंडपीठ ने इस सप्ताह लखवी की इस मामले में बरी किए जाने संबंधी याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था। लखवी ने आतंकवाद निरोधक अदालत में बरी किए जाने की याचिका दायर की थी, जिसे उसने खारिज कर दिया था। इसे चुनौती देते हुए लखवी ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। लखवी ने अपनी सुरक्षा का हवाला देते हुए इस मामले को रावलपिंडी से लाहौर स्थानांतरित करने की भी मांग की थी, जिसे भी खारिज कर दिया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं: