आई पी एल मैच का प्रसारण न करने का फैसला लिया टेलीविजन चैनलों ने !! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 17 फ़रवरी 2010

आई पी एल मैच का प्रसारण न करने का फैसला लिया टेलीविजन चैनलों ने !!

देश के ज्यादातर टेलीविजन चैनलों ने फैसला किया है कि वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैचों की कवरेज नहीं करेंगे क्योंकि उनका कहना है कि इस टवंटी 20 टूर्नामेंट के कुछ दिशा निर्देश मनमाने ढंग से बनाए गए हैं और इस प्रतियोगिता में फुटेज से संबंधित कुछ नियम विवादास्पद हैं।

34 सदस्यीय न्यूज ब्राडकास्टर्स संघ (एनबीए) ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि आईपीएल अधिकारी और अधिकत ब्राडकास्टर्स के साथ हुई बैठक में उसके मनमाने दिशानिर्देश मानने से इंकार कर दिया गया है। एनबीए ने कहा कि आईपीएल और सेट मैक्स के इस फैसले से न्यूज ब्राडकास्टर्स संघ के सदस्य आईपीएल के मैचों की कवरेज नहीं कर पाएंगे।

अंतरराष्ट्रीय न्यूज एजेंसियों ने भी मीडिया को मान्यता देने के नियमों के विरोध के चलते आईपीएल के पहले दो टूर्नामेटों का बहिष्कार किया था। प्रमुख अंतरराष्ट्रीय न्यूज एजेंसियों ने पहले आईपीएल (2008) का बहिष्कार किया था क्योंकि उन्हें उनकी वेबसाइट पर इस प्रतियोगिता के फोटोग्राफ जारी करने से मना कर दिया गया था।

दक्षिण अफ्रीका में हुए दूसरे आईपीएल में भी इसी मुद्दे पर टकराव देखने को मिला था। आयोजकों ने अपनी शर्तों को बदलने से मना कर दिया था इसलिए रायटर्स, एपी, एएफपी आदि ने प्रतियोगिता का बहिष्कार किया था।

आईपीएल के अध्यक्ष ललित मोदी ने न्यूज एजेंसियों के लिए अपने नियम बदलने से इंकार दिया था। आईपीएल का तीसरा चरण देश के विभिन्न स्टेडियमों में 12 मार्च से 25 अप्रैल तक आयोजित किया जाना है।

कोई टिप्पणी नहीं: