आई पी एल की दो नयी टीम की घोषणा !! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 18 फ़रवरी 2010

आई पी एल की दो नयी टीम की घोषणा !!

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के लिए शामिल होने वाली दो नयी टीमों की घोषणा आठ मार्च को की जाएगी। आई पी एल के आयुक्त और अध्यक्ष ललित मोदी ने कहा कि इन दो फ्रेंचाइजी के लिए 12 शहरों की ओर से दावेदारी की जा रही है, जिनमें से चार शहरों में आईपीएल-3 के मैच होने हैं। इन फ्रेंचाइजी के लिए नीलामी की शर्तें 21 फरवरी को घोषित की जाएंगी।

नई टीमों के लिए नीलामी की होड़ में शामिल शहरों में से आठ अहमदाबाद, नागपुर, कानपुर, धर्मशाला, इंदौर, कटक, ग्वालियर, विशाखापत्तनम के पास टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए स्टेडियम तैयार हैं जबकि चार शहरों राजकोट, पुणे, वड़ोदरा और कोच्चि के स्टेडियम में निर्माण कार्य चल रहा है।

मोदी ने कहा कि आई पी एल-3 शुरु होने से पहले इन नई फ्रेंचाइजी की घोषणा कर दी जाएगी ताकि इनके मालिक और प्रबंधक टूर्नामेंट के दौरान अन्य फ्रेंचाइजी टीमों की कार्यशैली को देकर अनुभव बटोर सकें और आगामी सत्र के लिए पूरी तैयारी कर सकें।

आई पी एल पहले ही घोषणा कर चुका है कि नई टीमों की नीलामी के लिए आधार मूल्य 22 करोड़ 50 लाख डॉलर होगा। यह राशि 2008 में नीलाम हुई आठ फ्रेंचाइजी टीमों के आधार मूल्य पांच करोड़ डॉलर के मुकाबले चार गुणा से भी ज्यादा है।

अगर टूर्नामेंट के मौजूदा स्वरूप में फेरबदल नहीं किया जाता है तो नई टीमों को शामिल किए जाने के बाद इसमें 94 मैच होंगे। टूर्नामेंट के पहले दो सत्रों में 59 मैच खेले गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं: