मोदी के भाग्य का फैसला गवर्निंग काउंसिल के हाथ !! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 20 अप्रैल 2010

मोदी के भाग्य का फैसला गवर्निंग काउंसिल के हाथ !!


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) कमिश्नर ललित मोदी अपने पद पर बने रहेंगे या नहीं इस पर फैसले का अधिकार इस प्रतिष्ठित ट्वेंटी-20 प्रतियोगिता की गवर्निंग काउंसिल के हाथ में आ गया है। गवर्निंग काउंसिल 26 अप्रैल को मुंबई में इस संबंध में बैठक करेगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने मौजूदा अध्यक्ष शशांक मनोहर से मंगलवार को हुई मुलाकात के बाद कहा कि बीसीसीआई या फिर आईपीएल द्वारा मोदी के संबंध में कोई भी फैसला सम्मिलित रूप से और सर्वसम्मति से लिया जाएगा।

पवार ने कहा, ''हम इस संबंध में 26 अप्रैल को सर्वसम्मत और सम्मिलित निर्णय लेंगे। हमारा मुख्य लक्ष्य भारतीय क्रिकेट, इसके प्रशंसकों और खिला़ड़ियों के हितों की रक्षा करना होगा। मोदी बीसीसीआई के उपाध्यक्ष भी हैं और वह काउंसिल द्वारा लिए गए किसी भी फैसले को स्वीकार करेंगे।''

दूसरी ओर, आईपीएल में मोदी को बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने का विरोध करने वाले मनोहर ने कहा कि आईपीएल कमिश्नर के भाग्य का फैसला करने की दिशा में काउंसिल का निर्णय अंतिम होगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या बीसीसीआई के कुछ अन्य सदस्यों ने भी मोदी को हटाए जाने की इच्छा जाहिर की है? मनोहर ने कहा, ''इस संबंध में मेरी किसी भी सदस्य से बात नहीं हुई है। मैं नहीं जानता कि दूसरे क्या चाहते हैं। मेरी व्यक्तिगत राय मायने नहीं रखता लेकिन मैं जानता हूं कि बैठक में सर्वसम्मत और सम्मिलित निर्णय लिया जाएगा।''

कोई टिप्पणी नहीं: