पांच पांच लाख में प्रश्न पत्र बिके. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 28 फ़रवरी 2011

पांच पांच लाख में प्रश्न पत्र बिके.

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के सहायक प्रशासनिक अधिकारी के पदों के लिए देश भर में होने वाली परीक्षा के प्रश्नपत्र रविवार को लीक हो गए। पुलिस ने इस मामले में अब तक 11 लोगों को गिरप्तार किया है। इनमें से 6 लोगों को सिर्फ दिल्ली से जबकि 5 को आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है।  

एलआईसी ने एजुकेशन कंसल्टेंट इंडिया लिमिटेड कंपनी (EdCIL) से यह पेपर आउटसोर्स किया था। पुलिस ने कंपनी के सभी कर्मचारियों से एक बार पूछताछ कर ली है, सोमवार को एक बार पिर पुलिस इन लोगों से पूछताछ करेगी। पूछताछ के बाद ही एलआईसी का पेपर नियत तारीख पर कराने या ना कराने के विषय में निर्णय लिया जाएगा।

सूचना के आधार पर पुलिस ने रविवार सुबह और दोपहर दो सत्रों में होने वाली परीक्षा के प्रश्नपत्रों की दो प्रतियां जब्त कीं। साथ ही प्रत्येक प्रश्न पत्र को पांच लाख रुपये में बेचने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि इन प्रश्नपत्रों को पवन कुमार के पास से जब्त किया गया। उसने दिल्ली विश्वविद्यालय से भूगोल विषय में स्नातक किया है और वह पश्चिमी दिल्ली स्थित नरायणा का निवासी है। पुलिस के अनुसार उसने इन पश्नपत्रों को चार अभ्यर्थियों को बेचा है। उससे पूछताछ की जा रही है। अन्य लोगों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, " हमलोग दिल्ली के तीन केंद्रों और चण्डीगढ़ के एक केंद्र पर गए और प्रश्नपत्रों की प्रतियों को जब्त किया। जब्त प्रतियां और मूल प्रश्नपत्र को एक पाया गया।" पुलिस उस व्यक्ति को तलाश कर रही है जिसने इन प्रतियों को बेचने के लिए पवन को उपलब्ध कराया।

कोई टिप्पणी नहीं: