नरकटियागंज (बिहार) की खबर (1 सितम्बर) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 1 सितंबर 2012

नरकटियागंज (बिहार) की खबर (1 सितम्बर)


स्थानीय अंचल कार्यालय में आय,जाति,निवास व अन्य लोक सेवाओ के अधिकार कानून के तहत जनहित के कामों के निष्पादन में हो रहे विलम्ब को लेकर सीओ अवध किशोर ठाकुर ने आरटीपीएस कर्मियों को फटकार लगाते हुए,स्थिति में शीघ्र सुधार लाने का निर्देश दिया। इस बावत अंचलाधिकारी ने बताया कि आरटीपीएसकर्मियों में अमीत कुमार के विरूद्ध नियमानुसार विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा कर दी गयी है । इधर आरटीपीएस कर्मियो ने बताया कि किसी एक की गलती का खामियाजा सभी कर्मी क्यों भुगतेंगे।

---------------------------

प्रखण्ड युवा जद यु के अध्यक्ष संदीप कुमार,जावेद अख्तर और अफरोज आलम पर असमाजिक तत्वो द्वारा हमले का प्रयास किये जाने को लेकर शिकारपुर थाना में काण्ड संख्या 294/12 दर्ज कर लिया गया है। इस मामले को लेकर प्रखण्ड युवा जद यु के कार्यकर्ताओ ने क्षोभ व्यक्त किया है। युवा जद यु नेताओ ने बताया कि अधिकारियो कि उच्श्रृंखलता के कारण इन दिनों नेता और पत्रकारो पर हो रहे है हमले जो लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत नहीं है । संदीप कुमार ने बताया कि पूरे मामले की समुचित जांच होनी चाहिए।

---------------------------------

नरकटियागंज शहर की खुशबू खातून और विनोद पासवान का प्रेम परवान चढा और दोनो ने एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खाई। उन्होने अलग दुनिया बसाने की खातिर घर छोड़ा लेकिन पहुंच गये शिकारपुर थाना , जहां पुलिस ने खुशबू को उसके घर वालो के हवाले कर दिया और विनोद को उसके घर वालों को सौंप दिया। शिकारपुर पुलिस के अध्यक्ष हिमांशु कुमार सिंह ने बताया कि वह अपने चाचा के साथ जाने से इनकार कर रही थी इस लिए  उसके पापा को सौंप दिया गया। दोनो शहर के शिवगंज मुहल्ले के रहने वाले बताये गये है।

----------------------------

प्रखण्ड के सभागार में बीडीओ बीबी निराला ने सभी बीएलओ की समीक्षात्मक तीसरी बैठक की। इसमें श्रमप्रवर्तन पदाधिकारी महेश तिवारी भी शामिल हुए । उक्त समीक्षात्मक बैठक में बीडीओ ने सभी बीएलओ को निर्देष दिया कि 100 प्रतिशत मतदाता सूची फोटो आच्छादित होने चाहिए अन्यथा किसी को नहीं बख्शा जायंेगा।


(अवधेश कुमार शर्मा) 

कोई टिप्पणी नहीं: