गुजरात के नतीजे से केन्द्रीय नेतृत्व तय होगी. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 30 अक्तूबर 2012

गुजरात के नतीजे से केन्द्रीय नेतृत्व तय होगी.


बिहार भाजपा के अध्यक्ष और राज्य सभा सांसद सीपी ठाकुर ने एक बार फिर पार्टी में प्रधानमंत्री पद को लेकर बहस छेड़ दी है. ठाकुर ने कहा है कि गुजरात चुनावों के नतीजे तय करेंगे कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे या नहीं.  ठाकुर ने कहा, 'प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी होंगे या बिहार के मुखंयमंत्री नीतीश कुमार, इसका फैसला भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को करना है. लेकिन मेरा मानना है कि इसका फैसला गुजरात चुनाव के नतीजों पर निर्भर करेगा.' 

सीपी ठाकुर के दिए बयान से एक बार फिर भाजपा में प्रधानमंत्री पद को लेकर बहस तेज हो सकती है. इससे पहले भाजपा ने इस विवाद पर लगाम लगाने की नाकाम कोशिश भी की थी. लेकिन यदा-कदा भाजपा नेता अपने बयानों से इस मुद्दे को जिंदा रखे हुए हैं. हालांकि ठाकुर ने पार्टी के भीतर किसी तरह की गुटबाजी से इनकार किया. सीपी ठाकुर को हाल ही में नरेंद्र मोदी ने गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए बुलाया था. उन्होंने कहा कि अगर मोदी गुजरात में भारी बहुमत से जीत कर आते हैं तो वह एनडीए की तरफ से प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी में सबसे आगे खड़े होंगे,भले ही सहयोगी दल नाखुश रहें.

भाजपा के 20 कार्यकर्ताओं को चुनाव अभियान में सहयोग के लिए गुजरात भेज चुके ठाकुर ने कहा कि वह आगामी 15 नवंबर के बाद वहां का दौरा करेंगे.  गौरतलब है कि भाजपा में प्रधानमंत्री पद को लेकर घमासान जोरों पर है. एक ओर जहां मोदी के नाम पर कई नेता लामबंद हैं वहीं कुछ उनके खिलाफ भी खड़े हैं.  वहीं मोदी अपने तेवरों से न सिर्फ गुजरात चुनाव में अपनी नैया पार करने में लगे हुए हैं बल्कि उन्होंने सोमवार को हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के लिए चुनाव प्रचार कर अपनी मंशा भी साफ कर दी.

नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हिमाचल के मंडी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और केंद्र सरकार पर जबरदस्त निशाना साधा था. उन्होंने कांग्रेस पर गैर कांग्रेसी सरकारों के खिलाफ षड्यंत्र रचने का भी आरोप लगाया था. 

कोई टिप्पणी नहीं: