पीड़ित परिवार को 15 लाख रुपये और नौकरी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 31 दिसंबर 2012

पीड़ित परिवार को 15 लाख रुपये और नौकरी

 शीला दीक्षित 
दिल्ली सरकार ने सामूहिक दुष्कर्म की शिकार मृत युवती के परिवार को मुआवजे के रूप में 15 लाख रुपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की सोमवार को घोषणा की। मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने एक बयान में कहा, "अत्यंत असाधारण स्थितियों और अपराध की बर्बरता को देखते हुए मंत्रिमंडल ने पीड़िता के परिवार के लिए 15 लाख रुपये की राशि मंजूर करने का निर्णय लिया है।"


एक अधिकारी ने कहा कि यह निर्णय मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की एक बैठक में लिया गया, जहां यह भी निर्णय लिया गया कि पीड़िता के परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी। ज्ञात हो कि 16 दिसम्बर की रात सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई युवती का शनिवार को सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया। रविवार सुबह यहां उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

कोई टिप्पणी नहीं: