अन्ना ने केन्द्र के जनलोकपाल मसौदे को नकारा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 31 जनवरी 2013

अन्ना ने केन्द्र के जनलोकपाल मसौदे को नकारा


गांधीवादी और प्रख्यात समाजसेवी अन्ना हजारे ने केन्द्र सरकार के प्रस्तावित जनलोकपाल विधेयक के मसौदे को खारिज करते हुए गुरूवार को कहा कि ऐसे जनलोकपाल विधेयक के आने से कोई फायदा नहीं होने वाला है। पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसा सशक्त जनलोकपाल विधेयक लाना चाहिए जिससे भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि जनलोकपाल को लेकर सरकार नाटक कर रही है। 

उन्होंने केन्द्रीय जांच ब्यूरो को स्वयत्ता देने की मांग करते हुए कहा कि वे अपनी जनलोकपाल की लड़ाई तब तक जारी रखेंगे जब तक कि सरकार एक सशक्त जनलोकपाल विधेयक नहीं लाती। उन्होंने कहा कि फरवरी से वे देश के सभी राज्यों में जाएंगे और लोगों को संगठित कर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए जगाऐंगे। उन्होंने कहा कि फरवरी में वे आंध्रप्रदेश और कर्नाटक सहित चार राज्यों का दौरा करेंगे। 

उन्होंने कानून बनाने में जनता की सहभागिता करने की मांग दोहराई। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि गुजरात में एक लोकायुक्त नहीं बनाया जा सका है, ऐसे में कैसे माना जा सकता है कि उनमें भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए इच्छा है। अन्ना बुधवार को पटना के गांधी मैदान में जनतंत्र रैली में जनतंत्र मोर्चा के गठन की घोषणा की थी। अन्ना मंगलवार को पटना पहुंचे थे।

कोई टिप्पणी नहीं: