खेल मंत्री का IOC को कुश्ती पर विचार का अनुरोध. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 28 फ़रवरी 2013

खेल मंत्री का IOC को कुश्ती पर विचार का अनुरोध.


खेल मंत्री जितेन्द्र सिंह ने अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक समिति को पत्र लिख कर अनुरोध किया है कि वह 2020 के ओलम्पिक खेलों से कुश्ती खेल को हटाने के अपने फैसले पर फिर से विचार करे। अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक समिति के अध्यक्ष जाक रोगे को लिखे इस पत्र में कुश्ती को हटाने के उनके फैसले की फिर से समीक्षा करने का अनुरोध किया गया है। खेल मंत्री पत्र में लिखा के कुश्ती खेल भारत और अन्य देशों में काफी लोकप्रिय है और भारत के पहलवानों ने हाल ही में ओलम्पिक खेलों में पदक जीते हैं।

खेल सचिव प्रदीप कुमार देब ने भी पिछले सप्ताह इसी तरह का एक पत्र अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक समिति में भारत के एकमात्र सदस्य रणधीर सिंह को लिख कर अनुरोध किया था कि वह इस मुद्दे को आईओसी के समक्ष रखे। उन्होंने रणधीर से कुश्ती खेल को फिर से ओलम्पिक खेलों में शामिल करने के लिए प्रयास करने का अनुरोध किया था।

कोई टिप्पणी नहीं: