राहुल की रॉयल ने लगाईं जीत की तिकड़ी, सेमीफाइनल में ! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 30 सितंबर 2013

राहुल की रॉयल ने लगाईं जीत की तिकड़ी, सेमीफाइनल में !


ajinkya_rahane
राजस्थान रॉयल्स टीम ने लगातार तीसरी जीत के साथ चैम्पियंस लीग-2013 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। उसने सवाई मानसिंह स्टेडियम में रविवार को खेले गए ग्रुप-ए मुकाबले में पर्थ स्कॉचर्स को नौ विकेट से पराजित किया। स्कॉचर्स खिताबी दौड़ से बाहर हो गए हैं। राहुल द्रविड़ की प्रेरणादायी नेतृत्व में रॉयल्स के गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए स्कॉचर्स को 120 रनों पर सीमित कर दिया और फिर इस टीम ने द्रविड़ (0) का विकेट गंवाकर 16.3 ओवरों में 21 गेंदें शेष रहते जीत हासिल कर ली। अजिंक्य रहाणे 62 और संजू सैमसन 50 रनों पर नाबाद लौटे। रहाणे ने अपनी 53 गेंदों की उम्दा पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया तथा सैमसन ने 42 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के जड़े। इन दोनों ने 120 रनों की साझेदारी की। रॉयल्स की यह लगातार तीसरी जीत है।

इससे पहले, रॉयल्स ने टॉस जीतकर स्कॉचर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए निमंत्रित किया। रॉयल्स के गेंदबाजों ने द्रविड़ के फैसले को सही ठहराते हुए स्कॉचर्स के बल्लेबाजों को बांध दिया।  नतीजा हुआ कि लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहने के कारण स्कॉर्च ने सभी विकेट भी गंवा दिए और 120 रन ही बना सकी। स्कॉचर्स की तरफ से एडम वोग्स (27) ने सर्वाधिक रनों की पारी खेली। रॉयल्स के गेंदबाजों का शिकंजा इस कदर स्कॉचर्स पर कसा रहा कि वोग्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन के निजी योग के आंकड़े को भी पार नहीं कर सका। 

स्कॉचर्स का आखिरी विकेट पारी की आखिरी गेंद पर गिरा। रॉयल्स की तरफ से केवोन कूपन ने चार और जेम्स फॉल्कनर तथा प्रवीण तांबे ने दो-दो विकेट चटकाए। राजस्थान ने अब तक अपने तीनों मैच जीते हैं। उसके खात में 12 अंक हैं। दूसरी ओर, स्कॉचर्स ने भी तीन मैच खेले हैं लेकिन दो में उसे हार मिली है और उसका एक मैच बारिश के कारण नहीं हो सका था। इस मैच से स्कॉचर्स को दो अंक मिले थे और इन्हीं अंकों के साथ वह तालिका में पांचवें क्रम पर है।

कोई टिप्पणी नहीं: