बिहार : थम-सी गयी जिंदगी, पैर रूक गये और आंख नरम हो गयी........ - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 31 जनवरी 2014

बिहार : थम-सी गयी जिंदगी, पैर रूक गये और आंख नरम हो गयी........

gandhi condolance
पटना। आज राष्ट्र पिता महात्मा गांधी के शहादत दिवस के अवसर पर थम-सी गयी जिंदगी, पैर रूक गये और आंख नरम हो गयी.....। जैसे ही घड़ी की सूई 11 पर पहुंची। कृतज्ञ राष्ट्र 2 मिनट मौन धारण करके के लिए रूक गये। पैगाम-ए-मोहब्बत 2014 ऐलान कर दिया। उसी ऐलान पर लोग चले। आक्सफैम के सहयोग से संचालित प्रगति गा्रमीण विकास समिति ने बड़े पैमाने पर आयोजन किया। समिति के संजय कुमार प्रसाद और मंजू डुंगडुंग के कुशल नेतृत्व और बेहतर तालमेल से 11 जगहों पर 2 मिनट सत्याग्रह का सफल संचालन हुआ।

gandhi condolance
मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी चम्पारण जिले के बगहा प्रखंड में सतीश पांडेय के नेतृत्व में 25 लोगों ने, पूर्वी चम्पारण जिले के रामगढ़वा में श्यामनंदन सिंह के नेतृत्व में 30 लोगों ने, पटना जिले के नौबतपुर में शिवकुमार ठाकुर के नेतृत्व में 350 लोगों ने, अरवल जिले के कुर्था में नरेश दास के नेतृत्व में 15 लोगों ने, भोजपुर जिले के सहार में दुलारचंद राम के नेतृत्व में 50 लोगों ने , सहरसा जिले के सौर बाजार में कौशल कुमार के नेतृत्व में 70 लोगों ने, मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी में लखेन्द्र यादव के नेतृत्व में 20 लोगों ने, बक्सर जिले के राजपुर में रंजीत राजभर के नेतृत्व में 15 लोगों ने ,जमुई जिले के सिकन्दरा में हजारीप्रसाद वर्मा के नेतृत्व में 50 लोगों ने,मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में ध्रुव प्रसाद श्रीवास्तव के नेतृत्व में 345 लोगों ने, कटिहार जिले के समेली में प्रेम प्रकाश के नेतृत्व में 40 लोगों ने 2 मिटन का सत्याग्रह किये। 

 वहीं पटना जिले के दानापुर प्रखंड प्रयाग सेन्टर के स्वाति कश्यप के नेतृत्व में 40 लोगों ने 2 मिटन सत्याग्रह किये। संजू कुमारी,सोनी कुमारी, किसलय कुमार,रागिनी कुमारी, छवि मित्रा, नेहा कुमारी, रंजन कुमार, शिवानी सिन्हा, पूनम कुमारी, दौलत कुमार, नाजिया खातून,साक्षी गोपाल आदि ने सत्याग्रह किये। 




आलोक कुमार
बिहार 

कोई टिप्पणी नहीं: