देशप्रेमियों के लिए है ‘सत्यमेव जयते’ : आमिर खान - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 28 फ़रवरी 2014

देशप्रेमियों के लिए है ‘सत्यमेव जयते’ : आमिर खान

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान अपने मशहूर टॉक शो ‘सत्यमेव जायते’ के दूसरे संस्करण के साथ लौट रहे हैं। वह कहते हैं कि यह संस्करण देशप्रेमियों के लिए है। शो में दर्शकों को बांधे रखने के लिए पूरा मसाला है इसलिए आमिर को टीआरपी की कतई चिंता नहीं है।

पहले संस्करण की तरह शो का दूसरा संस्करण भी 2 मार्च सुबह 11 बजे स्टार के विभिन्न चैनलों पर छह भाषाओं में सीधा प्रसारित होगा।अभिनेता से कहा गया कि आमतौर पर रविवार परिवारों के लिए फिल्म देखने का दिन होता है और इस पर उन्होंने कहा कि जिसे अपने देश की फिक्र है वह शो देखेगा। शो का पिछला संस्करण अनगिनत लोगों ने देखा था। यह शो के लिए एकदम सही समय है।

40 वर्षीय आमिर ने कहा कि मैं कहूंगा कि हमारा शो बहुत मनोरंजक है। इसमें प्रेम कहानी है। यह देश और देशवासियों के बीच की प्रेमकहानी है।
शो उस समय प्रसारित हो रहा है जब देश अप्रैल-मई में होने वाले आम चुनाव के लिए कमर कस रहा है। टेलीविजन कार्यक्रमों की सफलता रेटिंग द्वारा मापी जाती है, लेकिन आमिर को रेटिंग सिस्टम में कतई यकीन नहीं है।

उन्होंने कहा कि टीआरपी का कोई मतलब नहीं है। भारत की आबादी करीब 120 करोड़ है और रेटिंग रिकॉर्ड करने के लिए आपके पास महज 7,000 सेट हैं। आप उस आधार पर मुझे बताएंगे कि लोग क्या देख रहे हैं, तो आप ही बताइये यह कितना हास्यास्पद है...इसलिए मैंने स्वयं को टीआरपी से दूर रखा है। ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ ने मई 2012 में ‘सत्यमेव जयते’ से छोटे पर्दे पर कदम रखा। स्टार प्लस पर प्रसारित शो के पहले संस्करण ने कन्या भ्रूण हत्या, घरेलू हिंसा और बाल शोषण सरीखे संवेदनशील सामाजिक मुद्दों उठाए थे, जिसे दर्शकों से जबर्दस्त सराहना मिली। कुछ कड़ियों ने सबसे ज्यादा रेटिंग पाई। आमिर दूसरे संस्करण की पहली कड़ी बिहार में अकेले एक पहाड़ी काटकर रास्ता बनाने वाले दशरथ मांझी को समर्पित करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: