सुलभ इंटरनेशनल ने की गंगा सफाई में मदद की पेशकश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 31 मई 2014

सुलभ इंटरनेशनल ने की गंगा सफाई में मदद की पेशकश


bindeshwar-pathak
सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक बिंदेश्वर पाठक ने गंगा सफाई के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को अपने संगठन द्वारा मदद देने की पेशकश की है। पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी की नेतृत्व वाली सरकार द्वारा गंगा नदी की सफाई के लिए मदद करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का ध्यान सभी की स्वच्छता पर होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि खुले में शौच की समस्या खत्म होनी चाहिए। इसके लिए वे मोदी को पत्र भी लिखने जा रहे हैं। 

शौचालय नहीं होने पर पति से तलाक की मांग करने वाली पार्वती को शनिवार को सुलभ इंटरनेशनल द्वारा नकद और सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। पार्वती के ससुराल सदीशोपुर में शौचालय का निर्माण कार्य पूरा कर दिया गया है। 

उल्लेखनीय है कि पटना के बिहटा के सदीशोपुर निवासी अलख निरंजन तिवारी की पत्नी पार्वती ने पिछले वर्ष अप्रैल में ससुराल में शौचालय नहीं होने पर महिला हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई थी। 

वह इसके लिए पति से बराबर शिकायत करती थी तो अक्सर वह मारपीट करता था। वर्ष 2012 में पार्वती को पति ने मायके भेज दिया था। पार्वती ने तब तलाक की मांग की थी। इसके बाद सुलभ इंटरनेशनल पार्वती की मदद के लिए सामने आया। 

कोई टिप्पणी नहीं: