सरोज को हराने भाजपा नेताओं ने की थी पैसे की पेशकश : अजीत जोगी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 15 जून 2014

सरोज को हराने भाजपा नेताओं ने की थी पैसे की पेशकश : अजीत जोगी


ajit jogi
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी एक बार फिर सुर्खियों में हैं। लोकसभा चुनाव के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने यह कहकर सबको चौंका दिया है कि दुर्ग लोकसभा सीट पर सरोज पांडे को हराने के लिए भाजपा नेताओं ने उनसे मदद मांगी थी। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने इसके लिए पैसे की पेशकश भी की थी। जोगी का यह बयान उस समय आया है जब सरोज की हार पर भाजपा में कानाफूसी हो रही है।

सूबे की 11 लोकसभा सीटों में से केवल दुर्ग में भाजपा की हार हुई है। शेष 10 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी जीतें हैं। सात सीटों पर तो जीत का अंतर लाख वोटों का है। नरेंद्र मोदी की लहर के बावजूद दुर्ग में सरोज पांडे की हार पर जोगी का कहना है कि कांग्रेस से ज्यादा गुटबाजी भाजपा में है। सरोज पांडे को उनकी ही पार्टी के लोग जीतने नहीं देना चाहते थे। चुनाव के दौरान कुछ भाजपा नेता उनके संपर्क में आए, उन्होंने सरोज पांडे को हराने के लिए पैसे देने की बात भी कही। 

जोगी ने कहा कि भितरघात केवल कांग्रेस में नहीं हुआ, भाजपा में भी जमकर भितरघात हुआ। कई जगह इसका असर दिखा। दुर्ग में यह ज्यादा नजर आया। जोगी के इस बयान पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने किसी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री रामप्रताप सिंह ने कहा कि कांग्रेस अपनी हार की समीक्षा करे। भाजपा ने एकजुटता के साथ चुनाव लड़ा और जीत भी दर्ज की। एक सीट हार गए, इसलिए गुटबाजी कहना गलत है। बल्कि एकता थी इसलिए हम 10 सीटें जीते। कांग्रेस खुद पिछले तीन चुनाव से एक ही सीट जीत रही है। बहरहाल अब जोगी के इस बयान के बाद भाजपा के साथ साथ कांग्रेस के भीतर भी हलचल मचने के आसार हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: