भोजपुरी भाषा को उसका गौरव और सम्मान हासिल हो : शिवपाल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 31 जनवरी 2015

भोजपुरी भाषा को उसका गौरव और सम्मान हासिल हो : शिवपाल

shivpal singh yadav
उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सरकार भोजपुरी भाषा को उसका गौरव और सम्मान दिलाने के लिए कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी.सपा. की सरकारी सभी भाषाों का सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि भोजपुरी भाषा को उसका गौरव और सम्मान दिलाने में सरकार कोई कोर कसर नही छोडेगी। श्री यादव आज भोजपुरी फिल्म.. नहले पे दहला.. के मुहुर्त के अवसर पर कहा कि इस फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश लखनऊ के विभिन्न लोकेशन पर होनी है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार का हमेशा  प्रयास रहेगा कि भोजपुरी को उसका गौरव और सम्मान हासिल हो। उन्होंने कहा कि राज्य में हिंदी और भोजपुरी सहित सभी भाषाों को सम्मान मिलने से राज्य का नाम पूरे देश में होगा। 
     
इस मौके पर  अभिनेता रवि किशन ने कहा कि उन्हे उनके ब डों का मार्गर्दशन मिलता रहा है।  इस वजह से वे  यह मुकाम हासिल कर सके।उन्होंने कहा कि अभी पूर्वांचल और उत्तर प्रदेश में ऐसी कई प्रतिभाएं हैं जो सामने नहीं आ सकी हैं। एक बार यहां फिल्म सिटी बन जाए तो उन प्रतिभाों को भी आगे आने का मौका मिलेगा।उन्होंने खुशी जताई कि एक भोजपुरी फिलम का मुहुर्त एक पांच सितारा होटल में हो रहा है। फिल्म .नहले पे दहला . के निर्माता धीरेन्द्र चौबे ने बतायाकि फिल्म की शूटिंग एक मार्च से उत्तर प्रदेश में लखनऊ और इटावा में होगी। 
     
उन्होंने बतायाकि इस फिल्म में भोजपुरी फिल्मों के दो सुपरस्टार रवि किशन और पवन सिंह से एक सादे पर्दे पर नजर आयेंगे। इन दोनों ने इससे पहले फिल्म  .बाजीगर. में काम किया था जो सुपरहिट रही थी। इस फिल्म में यह जोडी एक बार फिर  धमाल मचाएगी। फिल्म का निर्देशन अरविंद चौबे करेंगे। इस फिल्म में इन दोनों के अलावा मोनलीशा.तनुश्री और अनारा गुप्ता के साथ अन्य कलाकार काम कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: