सरकार की वेबसाइट से एसएस मिनरल्स का नाम हटा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 12 जून 2015

सरकार की वेबसाइट से एसएस मिनरल्स का नाम हटा



cm-wife-company-name-remove-from-government-site
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह की कथित कंपनी एसएस मिनरल्स को बालाघाट जिले में मैगनीज खदान आवंटित किए जाने के कांग्रेस के आरोप को नकार दिए जाने के अगले दिन सरकार ने खनिज विभाग की वेबसाइट से एसएस मिनरल्स का नाम हटा दिया। विपक्षी कांग्रेस ने इस पर सवाल उठाया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि यदि कांग्रेस का आरोप गलत था तो अब खनिज विभाग की वेबसाइट से एसएस मिनरल्स का नाम हटाने की जरूरत सरकार को क्यों पड़ी? उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता के जवाब पर भी सवाल उठाया और कहा, "हमने एसएस मिनरल्स को खदान पौनिया गांव में आवंटित किए जाने का आरोप लगाया था, जबकि मंत्री ने जगनटोला का जिक्र किया जो वहां से 80 किलोमीटर दूर है। इतना ही नहीं, जिस खसरा नंबर के आवंटन का खुलासा किया गया था, उसका भी गुप्ता ने जवाब नहीं दिया। गुप्ता ने एक अन्य महिला शीला भिलावा को 5़ 422 हेक्टेयर का पट्टा दिए जाने की बात कही है, जबकि केंद्रीय खनिज मंत्रालय की वेबसाइट में 2़ 1 हेक्टयर के पट्टे का जिक्र है।" 

कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री शिवराज की पत्नी साधना सिंह के स्वामित्व वाली कथित कंपनी एसएस मिनरल्स को बालाघाट में 17़ 9 एकड़ की मैगनीज खदान आवंटित की गई है। इस पर सरकार की ओर से उच्च शिक्षा मंत्री गुप्ता ने न केवल सफाई दी थी, बल्कि दस्तावेज जारी कर दावा भी किया था कि एसएस मिनरल्स नाम की किसी कंपनी को मैगनीज खदान आवंटित ही नहीं की गई है।  इतना ही नहीं, गुप्ता ने जगनटोला में मैगनीज खदान शीला भिलावा नामक महिला को आवंटित किए जाने का ब्यौरा भी दिया था। उन्होंने एस.एस. मिनरल्स नाम की कंपनी न होने और उससे साधना सिंह का कोई नाता न होने का भी दावा किया था, मगर कांग्रेस अब भी कह रही है कि एसएस मिनरल्स नाम की कंपनी है और उसकी प्रमुख एसएस सिंह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी हैं।  मिश्रा का आरोप है कि कांग्रेस ने जब मैगनीज खदान का पट्टा मुख्यमंत्री की पत्नी के स्वामित्व वाली कंपनी को आवंटित किए जाने का खुलासा किया, तब लीपापोती के लिए खनिज विभाग की वेबसाइट से एसएस मिनरल्स का नाम हटा दिया गया, इससे स्पष्ट है कि 'दाल में काला' है।

कोई टिप्पणी नहीं: