भारत के फुटबाल मैदान विश्व कप के लायक नहीं - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 29 जून 2015

भारत के फुटबाल मैदान विश्व कप के लायक नहीं


indian-ground-not-world-cup-label-fifa
फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि भारत में एक भी फुटबाल का ऐसा मैदान नहीं है, जो विश्व कप के मैचों के आयोजन के लायक हो। फीफा यू-17 विश्व कप के लिए फीफा के टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी ने मैदानों में सुधार के लिए विदेशी सलाहकारों की मदद लेने से भी इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि फीफा भारत सरकार की एजेंसियों को फुटबाल मैदानों की गुणवत्ता में सुधार के लिए मदद को तैयार है।

सेप्पी ने गोवा को 2017 में होने वाले फीफा यू-17 विश्व कप के लिए अस्थायी आयोजन स्थल के तौर पर घोषणा की और कहा, "फुटबाल के मैदान बिल्कुल अच्छे हालात में होने चाहिए। इसलिए हमने अभी जो कुछ भारत में देखा उस हिसाब से पूरे देश में हमने जितने फुटबाल के मैदान देखे उनकी गुणवत्ता में काफी सुधार की जरूरत है.. काफी सुधार की।"

सेप्पी ने विश्व कप के लिए छह अस्थायी आयोजन स्थलों की घोषणा की, जिसमें कोलकाता, नई दिल्ली, कोच्ची, गुवाहाटी, नवी मुंबई और गोवा शामिल हैं। सेप्पी ने कहा, "क्या आपने बर्लिन में चैम्पियनशिप के फाइनल मैच की पिच देखी या ब्राजील में हुए विश्व कप के दौरान मैदान देखे। हम उस मानक के मैदान की अपेक्षा कर रहे हैं। यह विश्व कप है, न कि आपका औसत दर्जे का घरेलू टूर्नामेंट। यह विश्व कप है विश्व कप। ऐसा मौका हमेशा नहीं मिलता।"

कोई टिप्पणी नहीं: