संसद में गतिरोध पर सर्वदलीय बैठक सोमवार को - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 31 जुलाई 2015

संसद में गतिरोध पर सर्वदलीय बैठक सोमवार को


all-party-meeting-on-monday
संसद के वर्तमान मानसून सत्र में ललित मोदी व व्यापमं मुद्दे को लेकर सरकार व विपक्ष के बीच जारी गतिरोध को दूर करने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाएगी। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री एम.वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, "सरकार इस गतिरोध को दूर करने के लिए हमेशा एक उचित रास्ते की तलाश की इच्छुक रही है। हम एक सर्वदलीय बैठक के लिए तैयार हैं।"

मंत्री ने कहा, "हम आज (शुक्रवार) एक सर्वदलीय बैठक बुलाना चाहते थे। लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने उसमें हिस्सा लेने की पुष्टि नहीं की। मैं कांग्रेस सहित विभिन्न पार्टी के नेताओं से बीते एक सप्ताह से बात करता रहा हूं और उनसे संसद की कार्यवाही को सुचारू रूप से चलने देने का अनुरोध करता रहा हूं।" नायडू ने कहा, "अब हम सोमवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाएंगे।"

बीते 21 जुलाई को संसद के मानसून सत्र के शुरू होने के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही लगातार बाधित होती रही है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व आयुक्त ललित मोदी से संबंधों को लेकर विपक्ष विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व व्यापमं घोटाले को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के इस्तीफे की मांग पर अड़ा है।

नायडू ने कांग्रेस नेताओं के उस आरोप को खारिज किया, जिसमें कहा गया है कि संसद की कार्यवाही में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की दिलचस्पी नहीं है और इसीलिए वह इस गतिरोध को दूर करने के लिए विपक्ष से बात नहीं करना चाहती।  उन्होंने कहा, "कांग्रेस नेताओं की इस तरह की गैर जिम्मेदाराना टिप्पणियां उन परिस्थितियों पर उनकी परेशानी को दर्शाती है, जिसे उन्होंने खुद पैदा किया है।"

उन्होंने कांग्रेस से संसद की सुचारु ढंग से कार्यवाही के लिए सहयोग करने का अनुरोध किया। कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा, "वे नहीं चाहते कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार सफल हो और नाम कमाए। कांग्रेस अब बदनाम करने की राजनीति कर रही है और अपने समय के भ्रष्टाचार को भूल गई है।"

कोई टिप्पणी नहीं: