पाकिस्‍तान की धमकी: हमला किया तो भारत को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 31 अगस्त 2015

पाकिस्‍तान की धमकी: हमला किया तो भारत को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने भारत को चेताया कि अगर उसने युद्ध ‘लादने’ का प्रयास किया तो उसे ‘भारी नुकसान’ उठाना पड़ेगा जिसे वह ‘कई दशक तक याद’ रखेगा। गौर हो कि पाकिस्‍तान इससे पहले परमाणु हमले की चेतावनी दे चुका है। रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान की सेना किसी भी कीमत पर अपनी मातृभूमि के एक-एक इंच की रक्षा करेगी। वह सियालकोट में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगते कुंदुनपुर गांव के दौरे में मीडिया से बात कर रहे थे।

मंत्री ने कहा कि अगर भारत ने पाकिस्तान पर युद्ध लादने का प्रयास किया तो भारत को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है जिसे वह दशकों तक याद रखेगा। सरकारी रेडियो पाकिस्तान ने खबर दी कि आसिफ ने कहा कि भारतीय बलों की ‘कायराना कार्रवाई’ से मातृभूमि की रक्षा की देश की प्रतिबद्धता मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि भारत का वास्तविक चेहरा उजागर हो गया है क्योंकि वह पाकिस्तान में आतंकवाद की मदद करता है और सीमा और नियंत्रण रेखा के पास बिना उकसावे की गोलीबारी कर तनाव पैदा करता है। उनकी टिप्पणी सीमा और नियंत्रण रेखा के पास बढ़ते तनाव के परिप्रेक्ष्य में आई है। भारत ने जब पाकिस्तान को स्पष्ट कर दिया कि कश्मीर पर बातचीत और अलगाववादियों के साथ उसे बैठक स्वीकार नहीं है जिसके बाद पाकिस्तान ने 23 अगस्त को एनएसए स्तर की वार्ता रद्द कर दी थी।

आसिफ ने आरोप लगाए कि सीमाओं पर तनाव पैदा कर भारत अपनी ‘अंदरूनी विफलताओं’ से ध्यान भटका रहा है। उन्होंने दावा किया कि देश में भारत के हस्तक्षेप का सबूत पाकिस्तान के पास है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सितम्बर में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में प्रस्तुत करेंगे। अक्तूबर में वह अमेरिकी दौरे पर वहां के नेतृत्व को भी वह इसका सबूत देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: