बीजेपी और सहयोगी दलों में अगले हफ्ते तक होगा सीटों का बंटवारा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 28 अगस्त 2015

बीजेपी और सहयोगी दलों में अगले हफ्ते तक होगा सीटों का बंटवारा

सूत्रों के अनुसार बिहार में एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सितंबर के पहले हफ़्ते तक सीटों का बंटवारा हो जाएगा। इससे पहले राष्ट्रीय लोक समता दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर किसी तरह की मतभेद की ख़बर से साफ़ इनकार किया है। हालांकि कुशवाहा ने जल्द सीट बंटवारे की बात पर ज़ोर दिया। इससे पहले रामविलास पासवान की एलजेपी और कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने बीजेपी को 102 सीटों पर ही चुनाव लड़ने और बाक़ी की 141 सीटें सहयोगियों को देने की बात कही थी।

दरअसल, लोजपा और रालोसपा ने बीते दिनों ही सीट बंटवारे के लिए बीजेपी एक सप्ताह की मोहलत देते हुए कहा था कि सीट बंटवारे में देर करना ठीक नहीं। लोजपा और रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस और अरुण कुमार ने पटना में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा था कि 243 विधानसभा सीटों में से भाजपा को 102 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए और शेष सीटें गठबंधन में शामिल दलों के लिए छोड़ देनी चाहिए।

इससे पहले रालोसपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने भी हाजीपुर में बड़ा बयान देते हुए बीजेपी को 102 सीटों पर ही चुनाव लड़ने की नसीहत दी थी। साथ ही कुशवाहा ने अपनी पार्टी के लिए 67 सीटों की मांग की है। हालांकि बीजेपी आरएलएसपी को इतनी सीटें देने के पक्ष में नहीं है। उधर, एलजेपी सांसद चिराग पासवान ने भी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलकर जल्द से जल्द सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला करने की मांग की थी। ऐसे में आने वाले दिनों में बिहार में एनडीए की राह मुश्किल हो सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं: