बिहार : विपक्ष के नेता को मार्शल के जरिये सदन से बाहर किया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 30 नवंबर 2015

बिहार : विपक्ष के नेता को मार्शल के जरिये सदन से बाहर किया


leader-of-the-opposition-in-the-house-carried-out-by-marshall
नयी दिल्ली 30 नवंबर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक ओमप्रकाश शर्मा की आम आदमी पार्टी (आप) की महिला विधायकों के खिलाफ की गयी कथित टिप्पणी को लेकर दिल्ली विधानसभा में आज जमकर हंगामा हुआ और दोनों पक्षों के करीब 25 मिनट तक भारी शोर-शराबे के बाद विपक्ष के नेता विजेंदर गुप्ता को मार्शल के जरिये सदन से बाहर कर दिया गया। सदन की कार्यवाही शुरू होने पर चांदनी चौक से आप की विधायक अलका लांबा ने अपना मोबाइल फोन दिखाते हुए उसमें श्री शर्मा द्वारा की गयी कथित टिप्पणी का मामला उठाया और सदन के बीच में आकर कार्रवायी की मांग करने लगीं। अध्यक्ष रामनिवास गोयल के बार-बार आग्रह करने के बावजूद सुश्री लांबा और आप की कुछ अन्य महिला विधायक भी सदन के बीच में आकर श्री शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगीं। उधर, विपक्ष के नेता विजेंदर गुप्ता ने आरोप लगाया कि विपक्ष के विधायकों को साजिश के तहत प्रताड़ित किया जा रहा है। 

विपक्ष के साथ पक्षपातपूर्ण रवैया और राजनीति के तहत काम किया जा रहा है। करीब 25 मिनट तक दोनों पक्षों के बीच भारी शोर शराबे के बाद श्री गोयल ने श्री गुप्ता को चार बजे तक सदन से बाहर चले जाने के लिए कहा। श्री गुप्ता बाहर नहीं गये बल्कि अपनी सीट से उठकर सदन के बीचोबीच आकर विरोध करने लगे। इस पर अध्यक्ष ने मार्शलों को उन्हें सदन से बाहर ले जाने का निर्देश दिया। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह मंगलवार को राजधानी में रैनबसेरों की स्थिति को लेकर श्री शर्मा की सुश्री लांबा के खिलाफ की गयी कथित टिप्पणी को लेकर हंगामा हुआ था और श्री शर्मा को सत्र से निलंबित कर दिया गया था। श्री शर्मा ने अपने निलंबन के खिलाफ आज अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ विधानसभा पर प्रदर्शन किया और उसी में एक पोस्टर पर की गयी कथित टिप्पणी को लेकर सुश्री लांबा ने अपना विरोध जताया था। पिछले सप्ताह हुयी इस घटना की जांच का काम दिल्ली विधानसभा की नैतिकता समिति को सौंप दिया गया है। श्री गोयल ने बताया कि समिति की एक बैठक 27 नवंबर को हाे चुकी है और आज शाम इसकी बैठक फिर होगी।

कोई टिप्पणी नहीं: