अंगूरी भाभी, कपिल के शो में बनेंगी ‘बुआ’ - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 21 मार्च 2016

अंगूरी भाभी, कपिल के शो में बनेंगी ‘बुआ’

  • टीवी सीरियल एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे यानी अंगूरी भाभी ने जब से ‘‘भाबी जी घर पर हैं‘‘ को छोड़ी हैं, तब से उनकी डिमांड बढ़ गयी है। तमाम उठापटक के बीच वह अब कपिल के शो में ‘बुआ’ की जगह आएंगी नजर! 

angori-bhabhi-in-kapil-sho
जी हां, ‘भाभीजी घर पर हैं’ की अंगूरी भाभी यानी शिल्पा शिंदे हिन्दुस्तान के करोड़ों युवा-युवतियों समेत घर-घर की पसंद बन चुकी है। खासकर उनके द्वारा भाभी जी घर पर है, शो छोड़े जाने के बाद दशर्को में मायुशी छा गयी थी। लोग इसकी वजह जानने की जांच-पड़ताल में ही जुटे थे कि अब खबर है कि वह कॉमेडियन कपिल शर्मा की टीम में शामिल हो गई हैं। जल्दी ही नए शो में अंगूरी भाभी को कोई खास कैरेक्टर प्ले करते देखा जा सकेगा। वह ‘द कपिल शर्मा शो’ में ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ की पिंकी बुआ यानी उपासना सिंह की जगह लेंगी। हालांकि, उनके कैरेक्टर का नाम कुछ और होगा। वे कपिल की भाभी भी बन सकती हैं। कहा जा रहा है कि तमाम नोटिसों व मनमुटौवल के बाद शिल्पा ‘भाभीजी के घर पर हैं’ के सेट को अलविदा कह दिया है। जबकि प्रोडक्शन टीम का आरोप है कि वह लोगों के साथ को-ऑपरेट नहीं कर रही हैं। करार के बावजूद वह फीस बढ़ाने की मांग भी कर रही हैं। जबकि भाभी जी का कहना है कि प्रोडक्शन हाउस द्वारा उन्हें परेशान किया जा रहा है। प्रोडक्शन हाउस उन्हें मानसिक प्रताड़ना दे रहा हैं। धमकी दी है कि यदि मैंने किसी और चैनल पर काम किया तो वे मेरे करियर को तबाह कर देंगे। मैंने मेडिकली अनफिट होने की वजह से शो छोड़ने की इच्छा जताई है। जहां तक फीस बढ़ाने की मांग की बात है तो यह मेरा अधिकार है। शो को एक साल हो गया है। इसलिए फीस रिवाइज्ड होनी चाहिए।” इन्हीं वजहों से प्रोड्यूशर व भाभी जी के बीच तनाव बढ़ गया था। 
बता दें कि ‘भाबीजी घर पर हैं’ की शुरुआत पिछले साल 2 मार्च को हुई थी। इसी शो के चलते शिल्पा को पॉपुलैरिटी मिली है। इसके पहले उनकी निजी लाइफ काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है। कम ही लोग जानते होंगे कि उन्होंने अपनी लाइफ में वह दौर भी देखा है, जब उनकी शादी होते-होते रह गई। साल 2009 में तारीख-वेन्यू भी टीवी एक्टर रोमित राज से तय हो चुके थे और कार्ड भी छप चुके थे। लेकिन इसी साल करवा चैथ के ठीक दो दिन पहले शिल्पा ने शादी तोड़ने का फैसला लिया। रोमित राज उनके साथ ‘मायका’ और ‘मात-पिता के चरणों में स्वर्ग’ जैसे सीरियल्स में काम कर चुके हैं। दोनों सीरियल मायका में एक-दूसरे के पार्टनर बने थे। इसी दौरान उनकी नजदीकियां बढ़ीं। प्यार हुआ और दोनों ने फैमिली मेंबर्स, रिलेटिव्स और फ्रेंड्स की मौजूदगी में 29 नवंबर 2009 को गोवा में शादी करने का फैसला लिया। 
जहां तक शो छोड़ने का मसला है तो इसकी वजह पूछने पर शिल्पा का कहना था कि टीवी वाले मुझसे एक कॉन्ट्रेक्ट साइन करने को बोल रहे थे जिसमें लिखा था कि मेरा किरदार ऐसे ही चलता रहेगा और अगर मैं चाहूं तो दूसरे शो भी कर सकती हूं.। जब मैंने उस कॉन्ट्रेक्ट को साइन करने से मना कर दिया तो उन लोगों ने मेरे बारे में अफवाह उड़ा दी कि मैं सेट पर नखरे करती हूं। खासकर शो में उनकी अहमियत के बजाय अनीता भाभी को ज्यादा तरजीह दी जा रही थी। शिल्पा का कहना है कि जहां एक तरफ सौम्या के लिए पर्सनल फैशन डिजाइनर दिया गया है वहीं उन्हें प्रोड्यूसर को छोटी-छोटी बातों के लिए भी बोलना पड़ता था। गौरतलब है कि कलर्स के शो कॉमेडी नाइट विद कपिल के बंद होने के बाद कपिल अगले महीने सोनी चैनल पर नया शो लेकर आ रहे हैं। इस शो में कपिल ने शिल्पा को ऑफर दिया था, लेकिन भाभी जी घर पर हैं में काम करने की वजह से वो दूसरे शो में काम नहीं कर सकती थीं, इसलिए उन्होंने शो छोडने का फैसला किया। फिरहाल, उनका एक डायलॉग ‘सही पकड़े हैं’ हिन्दुस्तान की हर जुबा पर छा गयी है। वैसे, इस शो में ‘सही पकड़े हैं’ के अलावा, ऑडियंस को फनी अंग्रेजी से भरपूर अंगूरी भाभी के डायलॉग्स भी खूब एंटरटेन करते हैं। कार्यक्रम में अंगूरी भाभी का किरदार निभाने वाली 28 वर्षीय अभिनेत्री शिल्पा का कहना है कि समस्या तब शुरू हुई जब निर्माताओं ने उनसे ऐसे अनुबंध पर हस्ताक्षर करने को कहा जो उन्हें कहीं और काम करने से रोकता था। जबकि कोई किसी को ऐसे विशेष अनुबंध के लिए बाध्य नहीं कर सकता। हो जो भी लेकिन सच तो यही है कि अंगूरी भाभी के शो फीका-फीका नजर आने लगा है। उनके बिना बाकी तीन मुख्य कलाकार अनिता भाभी, तिवारी जी और विभूति जी वो रंग नहीं जमा पाये जो अंगूरी भाभी जमाती रही है। शिल्पा के मुताबिक, अंगूरी भाभी का किरदार करना उनके लिए लाइफ का सबसे अच्छा एक्सपीरियंस रहा है। शो को बेहतर बनाने के लिए मैं जो कर सकती थी, मैंने वो किया। ऑडियंस ने मेरे काम को खूब एन्जॉय किया और मेरे लिए यह बहुत मायने रखता है। लेकिन हालिया हालातों को देखते हुए मैंने तय किया है कि मैं इस शो में वापसी नहीं करूंगी। मेरे लिए अंगूरी भाभी का चैप्टर क्लोज हो चुका है। 




(सुरेश गांधी)

कोई टिप्पणी नहीं: