अखिलेश के दावे खोखले, बनेगी भाजपा की सरकार- राजनाथ - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 27 फ़रवरी 2017

अखिलेश के दावे खोखले, बनेगी भाजपा की सरकार- राजनाथ


वाराणसी 27 फरवरी, केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विकास के दावों को खोखला बताते हुए कहा उत्तर प्रदेश में “गरीबों के लिए काम करने वाली” भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन की सरकार बनेगी की पूरी उम्मीद है।  पांच चरणों के मतदान परिवर्तन के साफ संकेत दे रहे हैं और उन्हें केंद्र की तरह उत्तर प्रदेश में “गरीबों के लिए काम करने वाली” भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन की सरकार बनेगी की पूरी उम्मीद है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विभिन्न चुनावी सभाओं में भाग लेने पहुंचे श्री सिंह ने आज संवाददाताओं से कहा कि पांच चरणों हुए चुनाव से साफ हो गया है कि सूबे में भाजपा सरकार बनने से कोई रोक नही सकता है। उन्होने कहा कि केंन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश को जितनी राशि दी है, उतनी किसी भी प्रदेश को कभी नहीं दी गई। श्री यादव को सोचना चाहिए कि विकास के लिए सबसे ज्यादा राशि देने के बावजूद आखिर देश का सबसे बड़ राज्य विकास की दौउ में क्यों पिछड़ गया।



केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाएं गिनाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार ने गरीबों के लिए हर मोर्चे काम किया है। गरीबों की आर्थिक उन्नति के लिए जनधन योजना, मुद्रा योजना, मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन पहुंचना या फिर किसानों के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, तमाम योजनाएं लोगों के जीवन बेहतर बनाने के उद्देश्य के लिए लायी गई हैं। उन्होंने कहा कि श्री यादव जिस लखनऊ मेट्रो के निर्माण का श्रेय ले रहे हैं, उसमें में केंद्र सरकार का 80 फीसदी भागीदारी रही है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के चुनावी नारे “काम बोलता” का जवाब देते हुए कहा कि काम धरातल पर भी दिखना चाहिए। जनता जानती है कि श्री यादव के विकास के दावों में कोई सच्चाई नहीं है। जनता चुनाव में उनके बहकावे में नहीं आने वाली। सच्चाई यह है कि राज्य में राष्ट्रीय राज मार्गों के निर्माण का कार्य केंद्र की अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के समय सबसे ज्यादा हुआ था, लेकिन सपा विकास कार्यों का श्रेय राजनीतिक लाभ लिए ले रही है ।



श्री सिंह ने कहा कि राज्य की बदहाली का आलम यह है कि 5000 से ज्यादा गांव कटान के कारण बर्बाद हो गए हैं और एक लाख से अधिक लोगों का पलायन हो गया है। जनता को मालूम है कि श्री यादव ने खुद अपने को “अप्रैटिश” बताया था और ऐसे में यह समझा जा सकता है कि कच्चे हाथों में यदि फिर राज्य की बागडोर चली गई तो विकास होगा या हालत और खराब हो जाएंगे होंगे, जिसका खामियाजा राज्य की जनता को कितना भुगतना पड़ेगा।  केंद्रीय गृह मंत्री ने भाजपा को सबसे ज्यादा विश्वसनीय पार्टी होने का दावा करते हुए कहा कि प्रदेश में अब पांच चरणों के चुनाव रुझान से उन्हें विश्वास है कि भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा हमारी केंद्र की सरकार ने अब तक गरीबों के लिए काम किया है और प्रदेश की सत्ता में आने पर उसी प्रकार से काम करेगी। उन्होंने कहा, “चुनावी घोषणा हमारे लिए सिर्फ घोषणाओं का पिटारा नहीं, बल्कि संकल्पों का दस्तावेज है, जिससे राज्य की सत्ता में आने पर हर हाल में पूरा करेंगे।” 

श्री सिंह ने केंद्र की तरह राज्य में भाजपा की मजबूत सरकार की जरूरत बताते हुए कहा, “ मैंने महसूस किया है कि भाजपा के पक्ष में स्ट्राँग अंडर करंट चल रहा है, जिससे पूर्ण बहुमत की सरकार बनने में किसी प्रकार की बाधा नहीं है।” समय-समय पर आतंकी धमकियों के सवाल पर उन्होंने कहा कि भारत अपनी सुरक्षा को लेकर बेहद सतर्क है तथा आईएसआईएस या किसी भी आतंकी गुट को किसी भी हालत में भारत के लिए चुनौती नहीं बनने दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: