प्रधानमंत्री पर राहुल की टिप्पणी ‘ओछी’ है : नायडू - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 28 फ़रवरी 2017

प्रधानमंत्री पर राहुल की टिप्पणी ‘ओछी’ है : नायडू

rahul-comment-on-pm-shamefull-venkaiyah
नयी दिल्ली, 28 फरवरी, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने प्रधानमंत्री पर राहुल की उस टिप्पणी को ‘‘ओछी’’ करार दिया है जिसमें राहुल ने कहा था कि प्रधानमंत्री को आराम की जरूरत है। नायडू ने कहा कि राहुल का बयान विधानसभा चुनावों में हारने के भय और निराशा में दिया गया बयान है। राहुल पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि टिप्पणी ऐसा व्यक्ति कर रहा है जिसके पास संसद में आकर महत्वपूर्ण बहस में हिस्सा लेने का धर्य नहीं है और जो ‘‘अचानक देश से गायब’’ होकर विदेश चला जाता है। नायडू ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘राहुल विदेश में जाने और राजनीतिक परिदृश्य से अचानक गायब होने के अपने अनुभव से कह रहे होंगे.. महत्वपूर्ण बहस में भाग लेने के लिए संसद में भी नहीं आते। वे कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री थके हुए हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस थकी हुई है और लोग इसे हटाना चाहते हैं। यही हो रहा है। अपनी निराशा को ढंकने के लिए वे इस तरह की ओछी टिप्पणी कर रहे हैं।’’ वह उत्तरप्रदेश में राहुल के कथित बयान का जिक्र कर कर रहे थे जिसमें राहुल ने नरेन्द्र मोदी को थका हुआ बताया और कहा था कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव प्रधानमंत्री का बोझ हल्का कर सकते हैं और फिर से मुख्यमंत्री बनकर उन्हें कुछ आराम दे सकते हैं। इसके बाद राहुल ने कहा कि 2019 में आगामी लोकसभा चुनावों में वे प्रधानमंत्री के सभी बोझ ले लेंगे और उन्हें सत्ता से बाहर भेज देंगे।


अखिलेश को कांग्रेस उपाध्यक्ष की सलाह के जवाब में नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘‘दिन..रात’’ काम कर रहे हैं और कम समय में 40 से ज्यादा देशों की यात्रा कर चुके हैं। मंत्री ने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने भारतीयों के लिए समर्थन जुटाया है। देश के अंदर कोई ऐसा राज्य नहीं है जहां वह नहीं गए हैं। कोई ऐसा मुद्दा नहीं है जिस पर प्रधानमंत्री ध्यान नहीं दे रहे हों।’’ नायडू ने पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम के इस बयान को ‘‘अतिशय और निंदनीय’’ करार दिया कि कश्मीर लगभग हाथ से छूट गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने पिछले हफ्ते कहा था कि उनको लग रहा है कि कश्मीर लगभग भारत के हाथ से निकल गया है क्योंकि केंद्र सरकार ने वहां असहमति को दबाने के लिए कड़ा बल प्रयोग किया है।

कोई टिप्पणी नहीं: