भाजपा के हंगामे के कारण परिषद की कार्यवाही स्थगित - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 30 मार्च 2017

भाजपा के हंगामे के कारण परिषद की कार्यवाही स्थगित


पटना 30 मार्च, बिहार विधान परिषद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने राज्य के एक मंत्री के भयादोहन के कारण हीरा कटिंग एवं पॉलिश कारखाना के बंद किये जाने को लेकर आज भारी शोरगुल और नारेबाजी की जिससे परिषद की कार्यवाही भोजनावकाश से पहले स्थगित कर दी गयी । शून्यकाल के शुरु होते ही भाजपा के विनोद नारायण झा ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि राज्य का एकमात्र हीरा कटिंग एवं पॉलिश कारखाना बिहार सरकार के एक मंत्री के भयादोहन किये जाने से बंद है । उन्होंने कहा कि मंत्री द्वारा कुछ माह पूर्व हीरा कारखाना में जाकर पैसे की मांग करना एवं धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। श्री झा ने कहा कि राज्य के सारे उद्योग धंधे बंद हो गये हैं । ऐसे में मंत्री के इस कारनामे से भविष्य में प्रदेश में उद्योग धंधे स्थापित होने पर प्रश्न खड़ा हो गया है ।




इस पर सभापति अवधेश नारायण सिंह ने कहा कि इस मामले को शून्यकाल में उठाने की अनुमति नहीं दी गयी है । इसके बाद भाजपा के सदस्य नारेबाजी और शोरगुल करते हुए सदन के बीच में आ गये । सदन को अव्यवस्थित होते देख सभापति ने कार्यवाही को भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर दी । बाद में परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने अपने कक्ष में संवादाताओं से बातचीत में कहा कि वर्ष 2013 के मई में राजधानी पटना के पाटलिपुत्र औद्योगिक क्षेत्र में हीरा कटिंग एवं पॉलिश कारखाना लगाया गया था । उन्होंने कहा कि 108 वर्ष पुरानी गुजरात की कंपनी ने इसे खोला था । श्री मोदी ने कहा कि इस कारखाना में 100 श्रमिक काम कर रहे थे जो पिछले कुछ माह से बंद पड़ा हुआ है । उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य के श्रम संसाधन मंत्री विजय प्रकाश ने निरीक्षण के नाम पर कारखाना गये और उसके बाद से ही कंपनी के मालिक से राशि की मांग की जाने लगी । इस संबंध में कंपनी के प्रबंधन ने आरोप भी लगाया है । उन्होंने कहा कि मर्यादा का उल्लंघन करने वाले ऐसे मंत्री को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाना चाहिए । बिहार में जनता दल यूनाइटेड और राष्ट्रीय जनता दल की सरकार बनने के बाद से ही लोगों में डर का माहौल बना हुआ है । 

कोई टिप्पणी नहीं: