भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद जयपाल ने ट्रंप की निंदा के लिए प्रस्ताव पेश किया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 17 अगस्त 2017

भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद जयपाल ने ट्रंप की निंदा के लिए प्रस्ताव पेश किया

indian-origin-mp-condemn-trump
वाशिंगटन, 17 अगस्त, भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल और कुछ अन्य सांसदों ने वर्जीनिया में श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वाले नस्लवादियों की हिंसक रैली पर टिप्पणी करने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की निंदा करने वाला एक प्रस्ताव पेश किया है। प्रमिला ने कहा, ‘‘शारलोट्सविले में हुई त्रासदी को एक सप्ताह भी नहीं बीता है और मंगलवार को राष्ट्रपति ने श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वाले नस्लवादियों का बचाव कर देश के जख़्मों पर नमक छिड़क दिया है। संवाददाता सम्मेलन में हमने असली डोनाल्ड ट्रंप को देखा जिन्होंने अपने पूरे करियर में नस्लवादी विचारधारा रखी।’’ कांग्रेस सदस्य जेरोल्ड नादलेर और बोनी वाटसन कोलमैन ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया। इस प्रस्ताव को 18 अगस्त को प्रतिनिधि सभा में पेश किया जाएगा। प्रमिला ने कहा कि अमेरिकी लोग अपने नेताओं से स्पष्ट तौर पर श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने की धारणा की निंदा करने की उम्मीद करते हैं।


उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रपति ट्रंप ना केवल श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वाले नस्लवादियों की निंदा करने में नाकाम रहे बल्कि वह उनके लिए खड़े हुए जिसके लिए उनकी निंदा की जानी चाहिए।’’ इस बीच सीनेटर मैजी के हिरोनो और मारिया कैंटवेल ने अटॉर्नी जेफ सेशंस को पत्र लिखकर उनसे अमेरिका में बढ़ते घृणा अपराधों से निपटने के लिए अंतर एजेंसी कार्य बल का गठन करने का आग्रह किया। गौरतलब है कि ट्रंप ने घातक हिंसा के लिए ‘‘चरम वामपंथी’’ समेत दोनों पक्षों को जिम्मेदार ठहराया है।

कोई टिप्पणी नहीं: