वाराणसी हादसा दुखद, दोषियों को मिले सख्त सजा : मायावती - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 16 मई 2018

वाराणसी हादसा दुखद, दोषियों को मिले सख्त सजा : मायावती

mayawati-demand-guilty-in-varanasi-punished
लखनऊ, 16 मई,, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कल हुये हादसे पर दुख व्यक्त करते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने दोषी लोगों पर कड़ी सजा देने की मांग की है। सुश्री मायावती ने आज यहां जारी बयान में कहा कि चलते ट्रैफिक के बीच निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिर जाने की घटना अत्यन्त गम्भीर है। सरकार को आपराधिक लापरवाही के इस मामले को हल्केपन से नहीं लेना चाहिये। इस घटना की उच्च-स्तरीय जाँच कराकर दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा दिलाना भी सुनिश्चित करना चाहिये ताकि ऐसी दर्दनाक घटनाओं को दोबारा होने से रोका जा सके। उन्होने कहा कि घोर आपराधिक लापरवाही के ऐसे संगीन मामलों में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के शीर्ष नेताओं द्वारा सस्ती मानसिकता दिखाकर केवल ’’मन पर बोझ’’ बता देने से जिम्मेदारी से मुक्ति पा लेने का प्रयास सही नहीं है बल्कि इसके लिये ठोस सुधारात्मक कार्रवाई व उपाय भी करने की सख़्त जरूरत है।  बसपा अध्यक्ष ने कहा कि अक्सर देखा गया है कि सरकार पीड़ित परिवारों तथा घायलों आदि को अनुग्रह राशि देकर अपने आपकाे जिम्मेदारी से मुक्त समझ लेती है जबकि इसके साथ-साथ सरकार का असली कर्तव्य है कि वह दोषियाें की पहचान करके सजा सुनिश्चित करे ताकि घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो।

सुश्री मायावती ने कहा कि अपराध नियन्त्रण तथा कानून-व्यवस्था के साथ-साथ खासकर दलितों और पिछड़ों के विरुद्ध जातिगत द्वेष, हिंसा व अन्याय-अत्याचार के मामले भी उत्तर प्रदेश में रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। इतना ही नहीं ऐसे मामलो में अपराधियों को खुलेआम पुलिस व सरकारी संरक्षण मिलने के कारण स्थिति अत्यन्त ही गम्भीर बनती जा रही है। कल गोरखपुर में घटी घटनाओं का संज्ञान लेते हुये उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार अपनी निष्पक्षता को त्यागकर दलितों के खिलाफ इन्साफ का गला घोंट कर अपराधियों का साथ देने से मामला काफी तूल पकड़ गया। यह घटना न केवल अन्याय-अत्याचार बल्कि दलित हत्या के मामले में भी भाजपा सरकार का ऐसा जातिगत घिनौना रवैया इनकी दलित व पिछड़ा वर्ग-विरोधी चाल, चरित्र व चेहरे को पूरी तरह से बेनकाब करता है। बसपा प्रमुख ने गोरखपुर की घटना के सम्बन्ध में, दोषियों को कड़ी सजा देने की भी सरकार से माँग की है।

कोई टिप्पणी नहीं: