विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 17 अप्रैल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 17 अप्रैल 2019

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 17 अप्रैल

इछावर और विदिशा विधानसभा के गढ तोडे हैं अब विदिशा लोकसभा की बारी हैः शैलेन्द्र पटेल

vidisha news
विदिशाः विदिशा-रायसेन लोकसभा प्रत्याशी शैलेन्द्र पटेल सुबह 10 बजे विदिशा होते हुए कार्यकर्ता बैठक में शामिल होने गुलाबगंज, अटारीखेजडा और हाॅसुआ पहुॅचे। सेक्टर, मंडलम और ब्लाक अध्यक्षगण ने कांग्रेस प्रत्याशी शैलेन्द्र पटेल विधायक शशांक भार्गव, जिला कांग्रेस अध्यक्ष शैलेन्द्र रघुवंशी का स्वागत कर मतदान केन्द्र के कार्यकर्ताओं से परिचय करवाया।  ग्राम हाॅसुआ में कार्यकर्ता बैठक को संबोधित करते हुए प्रत्याशी शैलेन्द्र पटेल ने कहा कि वे पिछले कई वर्षो से सक्रिय से जनता की सेवा कर रहें है। कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने मुझ पर भरोसा कर 2008 में इछावर विधानसभा क्षेत्र से मौका दिया था। तब इछावर भाजपा के मजबूत गढ के रूप में जाना जाता था, लगातार 30 वर्षो से इछावर भाजपा के कब्जे में रहा लेकिन कार्यकर्ताओं के परिश्रम से हमने भाजपा के मजबूत गढ को तोडा था। इसी प्रकार विदिशा विधानसभा पिछले 46 से भाजपा के गढ के रूप जाना जाता था। यहाॅ के विधायक शशांक भार्गव जी की निरंतर सक्रियता और कार्यकर्ताओं की मैदानी एकजुटता से हमने यहाॅ भी कांग्रेस पार्टी की जीत का परचम फहराया है। अब बारी विदिशा लोकसभा की है। विधायक भार्गव जी और हम सब मिलकर भाजपा के 35 वर्ष पुराने गढ को तोडकर इस बार कांग्रेस को जीत दिलायेगें। हर कार्यकर्ता आज से ही अपने आपको शैलेन्द्र पटेल समझकर 12 मई तक मैदान में जुट जाए, 23 मई के बाद आपकी सेवा मेरी जिम्मेदारी रहेगी।  विधायक शशांक भार्गव ने कहा कि पिछले 35 वर्षो से जीत रहे भाजपा सांसदों ने विदिशा को विकास से दूर रखा है। पिछले 10 वर्षो से हमारा प्रतिनिधित्व कर रही विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज विदिशा क्षेत्र से 10 सौगात भी नही गिना सकती है। क्षेत्र की जनता 10 सालों तक सांसद कार्यालय ही ढॅूढती रही। इस बार ऐसा प्रत्याशी है जो क्षेत्र का है किसान का बेटा है अपने बेटे का साथ दें।  जिला कंाग्रेस अध्यक्ष शैलेन्द्र रघुवंशी ने कहा कि सभी कार्यकर्ता आज से ही एकजुट होकर कांग्रेस प्रत्याशी के लिए जी-जान से जुट जाऐं और बता दें कि क्षेत्र की जनता अपने साथ हुए धोखे का बदला लेना चाहती है। यह प्रत्याशी की नहीं विचारधारा की लडाई गांधी के अनुयाई गोडसे की विचारधारा को जड से खत्म करने का संकल्प लें।  विदिशा ब्लाॅक कंाग्रेस कमेटी अध्यक्ष वीरेन्द्र पीतलिया के बडे भाई का निधन हो जाने के कारण विदिशा के कार्यालय का उद्धघाटन एवं कार्यकर्ता मीटिंग का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था, ग्राम हाॅसुआ कार्यक्रम के अंत में उपस्थित सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने 2 मिनिट का मौन रखकर श्री विजय कुमार पीतलिया को श्रद्धांजली दी।  इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि रणधीरसिंह ठाकुर, राकेश कटारे, बसंत जैन, मनोज कपूर, आनंदप्रताप सिंह, मयंक तेनुगुरिया, शैलेन्द्र बिट्टू भदौरिया, नंदकिशोर शर्मा, अजय कटारे, सुरेन्द्र भदौरिया, अनुज लोधी, दीवान किरार, मोहरसिंह रघुवंशी, नरेन्द्र रघुवंशी, गौरव दांगी, अशरफ खान, शिवचरण शर्मा, संतोष गुर्जर, सुजीत देवलिया, रिंकू शर्मा, बसीम खान, शिवराज पिपरोदिया सहित अनेकों कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

नगरपालिका की अदूरदर्शितापूर्ण विकास नीति से जनता परेशान- भार्गव

vidisha news
विदिशाः- विधायक भार्गव ने आज 10 वें दिन शहर के मूलभूत सुविधाओं से वंचित करैयाखेड़ा क्षेत्र की विभिन्न गलियों में आम नागरिकों से भेंटकर मूलभूत सुविधाओं की उपेक्षा के शिकार शहर विदिशा के नागरिकों से समस्याओं के संबंध में विस्तृत चर्चा की, उन्होंने कहा कि नगरपालिका अदूरदर्शी विकास नीति का परिणाम है, कि नगरवासियों के हित में कोई भी कार्य समय पर पूर्ण नहीं होने से आम जनता को भारी असुविधाओं का सामना करना पड रहा है, उन्होंने कहा कि मैं 10 दिन से विभिन्न वार्डाें में गया। मैने देखा कि किसी भी वार्ड में व्यवस्थित कार्य नहीं हो रहे, ऐसा प्रतीत होता है, कि मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराये जाने के लिये जिम्मेदार संस्था नगरपालिका परिषद विदिशा शहर के विकास पर गंभीरता से ध्यान नहीं दे रही। नगरपालिका के लिये जनता को होने वाली असुविधा से कोई मतलब नहीं है। आम नागरिकों को कोई यह बताने वाला नहीं है, कि कार्य कब प्रारंभ होगा अथवा जो थोड़े बहुत कार्य चल रहे है, वे कब पूर्ण होंगे। अधिकांश निर्माण कार्य अपूर्ण है, लोग पानी के लिये, स्ट्रीट लाईट, सफाई कार्य के लिये परेशान है, लेकिन भाजपा शासित नगरपालिका मानो कुॅभकर्णी नींद सो गई है। नगरपालिका अगर जिम्मेदारी का निर्वाहन कुशलतापूर्वक करती, तो निश्चित ही आज विदिशा की तस्वीर कुछ और होती। आवास योजना के पात्र हितग्राहियों को किश्ते नही मिल रही, हितग्राही नगरपालिका के चक्कर काट-काट कर परेशान है, उन्होंने नगरपालिका की भूमिका की आलोचना करते हुये अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन कुशलतापूर्वक किये जाने का अनुरोध किया, जिससे कि आमनागरिको को समस्याओं से छुटकारा मिल सके।  इस संबंध में उन्होंने मुख्य नगरपालिका अधिकारी विदिशा को पत्र लिखकर पेयजल हेतु टेंकर के प्वाइंट बनाने, स्ट्रीट लाईट, साफ-सफाई के कार्योें के साथ ही आवश्यक निर्माण कार्योें हेतु यथाशीघ्र कार्यवाही के निर्देश दिये। भ्रमण के दौरान  सुरेंद्र भदोरिया, वृजेन्द्र वर्मा पार्षद, रामस्वरूप शर्मा, संतोष गौड़, देवेंद्र शर्मा, डालचंद साहू, कालूराम मीना, राजकुमार डिडोत, माद्योसिंह अहिरवार, श्रीवास्तवजी, राधेलाल कुशवाह, मोहन शर्मा, कमलेश प्रजापति, योगेश सेन, मनोज कुशवाह, भोलाराम अहिरवार आदि उपस्थित रहे। दिनंाक 18.04.19 को पी.एच.ई. मैकनिकल से करैयाखेडा रोड होते हुये आचार्य काॅलोनी, तमोरिया एवं राजाभैया काॅलोनी में विधायक भार्गव द्वारा समस्याओं के संबंध में प्रातः 6.30 बजे से उक्त क्षेत्र में वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ताओ के साथ जनसंपर्क पर रहेगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...