बिहार : पहली बार सृष्टि ने मतदान किया - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 19 मई 2019

बिहार : पहली बार सृष्टि ने मतदान किया

shrishti-first-time-vote
पटना,19 मई। पटना साहिब संसदीय क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से हो रहा है.हर स्तर के लोग मतदान करने से चूकना नहीं चाह रहे है.तपिश के होने के बावजूद भी संवैधानिक अधिकार का प्रयोग करने आ रहे हैं. कई वोटर अन्य के सहारे मतदान केंद्र में आए.उनमें आल्फ्रेड पास्काल भी हैं. कुर्जी पल्ली के बांसकोठी में रहते हैं. इनके पिताश्री पास्काल मास्टर हैं.जो बेतिया से कुर्जी पल्ली आए थे.यह कहा जा सकता है कि पल्ली की स्थापना में योगदान दिए और प्रसार -प्रचार करने में आगे रहे. यहां पर धर्म प्रचारक व शिक्षक के रूप में पास्काल मास्टर क्रियाशील रहे.इनके पुत्र आल्फ्रेड पास्काल को गोदी में उठाकर मतदान केन्द्र लाए गए.वे चलने में असमर्थ हैं.


पहली बार सृष्टि  मतदान की हैं. सृष्टि को 
प्रशासन द्वारा के द्वारा प्रशंस्ति पत्र निर्गत की गयी.श्रीमती अल्का पॉल और संजय सुमन की सुपुत्री हैं सृष्टि.कुर्जी मगध कॉलोनी में है वहां की बूथ संख्या -230 में पहली बार मतदान किए. हां प्रथम बार लोकसभा के पटना साहिब के 19प्रत्याशियों से चयनकर नेक प्रत्याशी को सृष्टि ने मतदान किया हैं.सृष्टि के साथ माता-पिता मतदान करके खुश हैं कहते हैं कि भारतीय होने पर गर्व है.

अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय के शैलेश अंथोनी मतदान करने वाले प्रथम व्यक्ति
कुर्जी पल्ली परिषद के सदस्य है शैलेश अंथोनी.2019 आम चुनाव के  सातवां चरण में मतदान किए.श्रीचन्द्र मध्य विघालय में पांच बूथ है.शैलेश बूथ नं.10 में मतदान किए.इसमें 1100 वोटर हैं.कहते है कि प्रारंभिक चरण में ईवीएम खराब होने से 7.15 मिनट में सबसे पहले मतदान किए.शैलेश मोबाइल से कहा कि मैंने बोहनी कर दी है.व्यवस्था के नाम पर विशेष नगण्य है. कांग्रेस के शत्रुध्न प्रसाद सिन्हा और बीजेपी के रवि शंकर प्रसाद के बीच सीधी टक्कर है. पटना साहिब क्षेत्र में हर तबके के वोटर जोरशोर से मतदान कर रहे हैं. इस बार 38 दिनों का लम्बा लोकतंत्र का पर्व है.  लम्बे इंतजार के बाद मतदाता मतदान कर रहे हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...