बिहार : 50,000 का इनामी दो नक्सली वॉन्टेड गिरफ्तार, STF जवानों को मिली कामयाबी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 16 मई 2019

बिहार : 50,000 का इनामी दो नक्सली वॉन्टेड गिरफ्तार, STF जवानों को मिली कामयाबी

two-naxal-arrest-bihar
अरुण कुमार (आर्यावर्त) प्राप्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,बिहार एसटीएफ की टीम को दो बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।वो कामयाबी दो कुख्यात वॉन्टेड नक्सली जिनके ऊपर 50 हजार रुपए के एक ईनामी घोषणा थी।ऐसे ही अपराधी को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।हालांकि ये दोनों ही बड़ी कामयाबी एसटीएफ को दो अलग-अलग जगहों पर मिली है।जिस कुख्यात नक्सली को एसटीएफ की टीम ने अपने गिरफ्त में लिया है, उसका नाम कैलाश ठाकुर उर्फ प्रभात उर्फ नेता जी है।शिवहर जिले के रहने वाले इस कुख्यात नक्सली के उपर नक्सल गतिविधियों को अंजाम देने के साथ ही हत्या,लूट और डकैती के करीब एक दर्जनों भर से ज्यादा एफआईआर अलग-अलग थानों में दर्ज है। काफी समय एक लम्बे अर्से से बिहार पुलिस की टीम को इस कुख्यात की तलाश थी।एसटीएफ की टीम काफी समय से इसकी गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रही थी।जब कैलाश ठाकुर शिवहर में अपने घर पर था, तभी एसटीएफ की टीम ने छापेमारी और घेराबंदी कर इसे गिरफ्तार कर लिया।

बेगूसराय में मिली दूसरी बड़ी सफलता
एसटीएफ को दूसरी कामयाबी बेगूसराय में मिली।जहाँ से पटना जिला के कुख्यात व 50 हजार के ईनामी अपराधी बमबम सिंह उर्फ बनरा को गिरफ्तार किया गया।इस ईनामी अपराधी की तलाश भी पुलिस को लम्बे समयों से थी।पटना जिला से भाग कर इसने बेगूसराय में अपना ठिकाना बना लिया था।पटना जिला के मरांची थाना के तहत रहने वाले इस कुख्यात अपराधी के उपर हत्या,लूट,डकैती और रंगदारी के करीब डेढ़ दर्जन से अधिक एफआईआर दर्ज है।इस अपराधी ने अपने इलाके में काफी दहशत फैला रखी थी।इसके गिरफ्तारी से पुलिस के साथ-साथ आम लोगों ने भी काफी राहत की सांस ली है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...