बिहार : मरीज को थी हाईड्रोसील में बीमारी, डॉक्टरों ने कर दिया पैर का ऑपरेशन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 5 सितंबर 2019

बिहार : मरीज को थी हाईड्रोसील में बीमारी, डॉक्टरों ने कर दिया पैर का ऑपरेशन

पीड़ित मरीज के पुत्र भुवनेश्वर के मुताबिक उसके पिता जी का पैर फाइलेरिया के कारण उनका फूला था लेकिन उनको चलने-फिरने में कोई परेशानी नहीं थी. डॉक्टरों ने उनके पैर का ऑपरेशन कर नई परेशानी में डाल दिया है.
गया (आर्यावर्त संवाददाता) . यह क्या कर दिए धरती के भगवान ?यह सवाल कोई झोला छाप चिकित्सकों पर नहीं है.अपितु  व्यवस्थित व स्थापित बिहार के सरकारी अस्पताल की है. एक बार फिर से डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है. घटना गया जिले की है जहां के मगध मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में हाईड्रोसील का ऑपरेशन कराने आये एक बुर्जुग मरीज के पैर का डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर दिया. पीड़ित को पैर में कोई शिकायत नहीं थी लेकिन डॉक्टरों की इस करतूत या यूं कहें लापरवाही ने उसे नई परेशानी में डाल दिया है.

ओटी में जाने से पहले तक थी हाईड्रोसील के ऑपरेशन की बात
पीड़ित मरीज का नाम रामभजन यादव है जो कि इलाके के परैया थाने के पुनाकला गांव के रहनेवाले हैं. उनके पुत्र भुवनेश्वर यादव ने बताया कि मैंने पिता जी को अस्पताल में हाईड्रोसील का ऑपरेशन करने के लिए भर्ती कराया था और डॉक्टरों ने ऑपरेशन की पूरी तैयारी भी कर ली थी लेकिन मेरे पिता जी जब ऑपरेशन थियेटर से बाहर निकले तो उनको देखकर मैं हैरान रह गया.

पैर में पट्टी देखकर चौंक गया बेटा
दरअसल डॉक्टरों ने उनके हाईड्रोसील का ऑपरेशन करने की बजाय पैर का ऑपरेशन कर दिया था और पिता जी के पैर पर पट्टी बंधी थी. पीड़ित मरीज के बेटे के मुताबिक ऑपरेशन थियेटर में पिता के होश में रहने तक डॉक्टरों ने उसे यही कहा और पूछा था कि हाईड्रोसील का ही ऑपरेशन करना है लेकिन जब पिता जी बाहर निकले तो नजारा हैरान करने वाला था. डॉक्टरों ने रामभजन दाहिने पैर का ऑपरेशन कर रखा था.


फाइलेरिया के कारण फूला था पैर
भुवनेश्वर के मुताबिक उसके पिता जी को फाइलेरिया है इस कारण उनका पैर फूला था लेकिन उनको चलने-फिरने में कोई परेशानी नहीं थी, लेकिन डॉक्टरों ने उनके पैर का ऑपरेशन कर नई परेशानी में डाल दिया है. इस मामले में अस्पताल प्रबंधन या फिर डॉक्टर का पक्ष नहीं मिल सका है. डॉक्टरों की इस करतूत से अस्पताल में भर्ती अन्य मरीज भी सकते में हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: