बिहार : थाना पुलिस की दबिश में पांचवा आरोपित कोर्ट में सरेंडर किया - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 8 जून 2020

बिहार : थाना पुलिस की दबिश में पांचवा आरोपित कोर्ट में सरेंडर किया

नेपाल की नाबालिंग लड़की के साथ गैंग रेप करने वाले थे छह.पांच गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.एक पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं....
court-surrender-bihar
पटना, 07 जून (आर्यावर्त संवाददाता) बिहार के राजधानी पटना में है राजीव नगर थाना. इस थानान्तर्गत नेपाली नगर में 31मई को दिन के उजाले में 1बजे नाबालिग को अपहरण कर गैंगरेप की घटना भाकपा माले के छह सदस्यीय जांच टीम की रिपोर्ट आ गयी है.वहीं गैंगरेप मामले में पुलिस की दबिश काम आई. इस मामले में फरार चल रहे दो आरोपियों में से एक ने शनिवार को कोर्ट में खुद को सरेंडर कर दिया. बता दें कि राजीव नगर के नेपाली नगर में एक नेपाल की नाबालिंग लड़की के साथ गैंगरेप का अंजाम मनचलों ने 31मई को दिया था.पांच दिनों के बाद भाकपा माले के छह सदस्यीय जांच टीम 4 जून को  घटना स्थल पर गयी. आज जांच टीम की रिपोर्ट आ गयी.जांच टीम में भाकपा माले राज्य कमेटी सदस्य व ऐपवा नेत्री अनिता सिन्हा,माले पटना नगर कमेटी कार्यकारी सचिव जितेन्द्र कुमार, माले पटना नगर कमेटी सदस्य राम कल्याण सिंह, सत्येन्द्र शर्मा, धर्मेन्द्र कुमार व लछुमन बिन्द शामिल थे. ऐपवा नेत्री अनिता सिन्हा ने आज कहा कि 4जून को सुबह 9 बजे जांच टीम घटना स्थल का निरीक्षण किया, पीड़ित परिवार से मुलाकात की तथा स्थानीय लोगों से बातचीत किया.उन्होंने कहा कि राजीव नगर थाना अंतर्गत नेपाली नगर ,पटना में  31मई को दिन के ठीक 1बजे अपहरण कर नाबालिग गैंगरेप की जघन्य घटना घटित की गई.पीड़ित परिवार बहुत ही गरीब परिवार से आते है, और किराये के मकान में नेपाली नगर में रहते हैं. भाकपा माले के 6 सदस्यीय जांच टीम ने पाया कि 31मई को पीड़िता आशा कुमारी (काल्पनिक नाम) ,(उम्र 14वर्ष)अपने घर नेपाली नगर से 2किलोमीटर के आस पास पारस गार्डेन (राम नगरी)के पास एक मकान में घरेलू काम करती थी.काम से लौटने के क्रम में नाबालिग लड़की को 6 लड़कों ने बंद गाड़ी व एक मोटर साइकिल के साथ अपहरण कर  रूपसपुर थाना अंतर्गत विजय नगर अर्ध निर्मित तालाब के पास ले गए.वहां पर बदमाशों ने एक झोपड़ी नुमा कमरा में ले जाकर घटना का अंजाम दिया.

ऐपवा नेत्री अनिता सिन्हा ने आगे कहा कि सौभाग्य से उसी दौरान एक घरेलू काम करने वाली महिला उस रास्ते से गुजर रही थीं. लड़की की चीखने चिल्लाने की आवाज सुनाई पड़ी. आवाज सुनाई पड़ते ही महिला ने उस झोपडी नुमा कमरा के तरफ जाकर देखने लगी. इसके बाद घरेलू महिला ने शोर मचाने लगी ,शोर की आवाज सुनते ही आस पड़ोस के लोग अपने घर से बाहर निकल गए.लोगों को पहुंचने के पहले ही बदमाश नाबालिग लड़की को छोड़कर भाग गए. मौके पर मसीहा बनकर आयी घरेलू काम करने वाली महिला ने इसके बाद पीड़ित बच्ची को अपनी मालकिन के फ्लैट मे ले गई. मालकिन ने ही थाना को सूचना दी.उसके बाद थाना आकर उक्त पीड़ित बच्ची को लेकर आगे कार्रवाई शुरू कर दी.अभी तक थाना ने मेडिकल जांच, कोर्ट में बयान तथा छह अभियुक्तों में  से 4 की गिरफ्तारी कर चुकी हैं. विदित हो कि पीड़िता छह बहिन है, जिसमें तीन बहन की शादी हो चुकी हैं.यह परिवार मूलतः नेपाल के निवासी हैं. पीड़िता 4 माह से अपनी बहन के यहां नेपाली नगर ,पटना में रहती थीं. बहन की तबीयत ठीक नहीं रहने के कारण कुछ दिनों से लगभग 2 माह से जिस मकान में बहन पहले से घरेलू काम करती थीं उसी मकान में प्रतिदिन पीड़िता जाकर काम करने जाती थीं. ऐपवा नेत्री अनिता सिन्हा ने कहा कि भाकपा माले जांच टीम की मांग है कि 1. नबालिग गैंगरेप के शेष बचे हुए बदमाशों को अविलम्ब गिरफ्तार किया जाय. 2.  स्पेशल कोर्ट के तहत स्पीडी ट्रायल चलाकर बदमाशों को अविलम्ब कड़ी से कड़ी सजा दी जाय. 3. पीड़ित परिवार की सुरक्षा ,नाबालिग लड़की व गरीब परिजनों की मुआबजा दिया जाय.

इसके बाद भाकपा(माले) के 6 सदस्यीय  जांच दल द्वारा आज सुबह जांच करने,पीड़ित परिवारों से मुलाकात तथा घटनास्थल के मुयायना करने के बाद जांच दल के शामिल माले नेताओ के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने गैंग रेपकांड में गिरफ्तारी से बचे अन्य बदमाशों को अबिलम्ब गिरफ्तार करने, पीड़ित परिवार को सुरक्षा व नाबालिग लड़की व उसके गरीब परिजनों को मुआवजा देने  की मांग को लेकर आशियाना नगर चौक ,पटना में प्रतिवाद मार्च भी  आयोजित किया.मौके पर भाकपा माले राज्य कमेटी सदस्य अनिता सिन्हा, माले पटना नगर कार्यकारी सचिव जितेंद्र कुमार, राम कल्याण सिंह, सत्येन्द्र शर्मा, धर्मेंद्र कुमार, लछुमन बिन्द, मोहम्मद सोनू, मिलन मांझी ,हिरामन राम,पीड़ित परिवार के सदस्य गण समेत अन्य लोग उपस्थित थे. इस बीच नेपाल की लड़की के साथ पटना में हुए गैंगरेप मामले में पुलिस की दबिश काम आई. इस मामले में फरार चल रहे दो आरोपियों में से एक ने शनिवार को कोर्ट में खुद को सरेंडर कर दिया. सरेंडर करने वाले आरोपी का नाम जय प्रकाश है. यह भी राजीव नगर इलाके का ही रहने वाला है. राजीव नगर थाना की पुलिस ने इसके कोर्ट में सरेंडर किए जाने की पुष्टि की है. पटना के पोक्सो कोर्ट में जय प्रकाश सरेंडर करने पहुंचा था. कोर्ट में पेशी के उसे जेल भेज दिया गया. पुलिस के अनुसार नाबालिग लड़की के साथ दो जगहों पर रेप किया गया था. जय प्रकाश दूसरी जगह पर ही मौजूद था और उसने गंदा काम किया था. वारदात के बाद से ही वो फरार चल रहा था. राजीव नगर थाना के साथ ही महिला थाना की पुलिस टीम उसकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही थी. दोनों ही थानों की टीम की दबिश का नतीजा है कि जयप्रकाश को कोर्ट में सरेंडर करना पड़ा. यह इस केस का 5वां आरोपी है. गैंगरेप में शामिल छठा आरोपी अब भी फरार है. पुलिस की टीम लगातार उसे पकड़ने में जुटी हुई है. हालांकि सोर्स से जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार वो अपने बचाव में लगा हुआ है. सोर्स की मानें तो वो खुद को नाबालिग साबित करने में जुटा हुआ है. जबकि पुलिस की मानें तो फरार चल रहा छठा आरोपी पूरी तरह से बालिग है. गौरतलब है कि नाबलिग लड़की के साथ कुल 6 लड़कों ने मिलकर गैंगरेप किया था. इसमें रौशन कुमार, विकास कुमार, मिंटू कुमार और अंशू कुमार उर्फ कारू को पुलिस टीम पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...